Podcast: चेन्नई-मुंबई से अहमदाबाद पहुंचा IPL 2021 का कारवां और बदलने लगा खेल का रंग

  • April 27, 2021, 5:30 am

IPL 2021 के शुरुआती 20 मैचों ने कई नए रंग दिखाए हैं. रवींद्र जडेजा को सर क्यों कहा जाता है, ये देखा. पिछली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को प्वाइंट टेबल के टॉप पर काबिज देखा. कभी खिताब ना जीत सकने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शुरुआत से चढ़ते देखा. न्यूज18 के पॉडकास्ट में आज संजय बैनर्जी IPL 2021 के एक तिहाई मैचों का लेखाजोखा लेकर आए हैं.



आईपीएल 2021 का कारवां चेन्नई और मुंबई होते हुए अहमदाबाद पहुंच गया है. अहमदाबाद पहुंचने से पहले इस टी20 लीग के एक तिहाई मैच हो चुके हैं. अब तक 60 में से 20 मैच हो चुके हैं. 52 में से 17 दिन का खेल और छह में से दो मैदानों पर खेल हो चुका है. इस दौरान क्या नहीं देखा. 20वें मैच ने सुपरओवर का रोमांच भी दिखा दिया. न्यूज18 के पॉडकास्ट में आज संजय बैनर्जी इन एक तिहाई मैचों का लेखाजोखा लेकर आए हैं. तो आइए सुनते हैं स्पेशल पॉडकास्ट ‘सुनो दिल से’ (Suno Dil Se).

आईपीएल के शुरुआती 20 मैचों ने कई नए रंग दिखाए हैं. रवींद्र जडेजा को सर क्यों कहा जाता है, ये देखा. पिछली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को एक तिहाई सफर के बाद प्वाइंट टेबल के टॉप पर काबिज देखा. कभी खिताब ना जीत सकने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शुरुआत से चढ़ते देखा.

चेन्नई और बैंगलोर के मुकाबले में जंग प्वाइंट टेबल की चोटी पर कब्जे की भी थी. लेकिन यह मुकाबला टीमों की बजाय एक खिलाड़ी पर केंद्रित हो गया. क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सिर्फ एक खिलाड़ी किस तरह डॉमिनेट कर सकता है, यह सब लोगों ने चेन्नई-बैंगलोर के मुकाबले में देखा. सर जडेजा ने एक ओवर में पूरा मैच पलट दिया. उन्होंने लीग के सबसे कामयाब गेंदबाज हर्षल पटेल को एक ओवर में 37 रन जड़ दिए. यही नहीं, उन्होंने ना सिर्फ गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके, बल्कि डायरेक्ट थ्रो से रनआउट भी किया.

मुंबई ने सर रवींद्र जडेजा की सुनामी देखी तो चेन्नई सुपरओवर का रोमांच देखा. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 10-10 मैच हुए. इन दोनों मैदान का स्वभाव बिलकुल अलग है. चेन्नई में जहां बल्लेबाज संघर्ष करते रहे, तो मुंबई में गेंदबाजों को पसीना आता रहा.

IPL 2021: ऑयन मोर्गन पंजाब किंग्स पर केकेआर की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच रहे. (PTI)
IPL 2021: ऑयन मोर्गन पंजाब किंग्स पर केकेआर की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच रहे. (PTI)


अब चेन्नई और मुंबई में आईपीएल 2021 के सारे मैच हो चुके हैं. अब अहमदाबाद से होते हुए सफर आगे बढ़ेगा. अहमदबाद में खेले गए पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पंजाब किंग्स को हराकर हार के सिलसिले को तोड़ा. कोलकाता की टीम भले ही विजयपथ पर लौट आई है, लेकिन पंजाब किंग्स की हार का सिलसिला कायम है. अब लीग के अगले कुछ मैच अहमदाबाद और दिल्ली में खेले जाएंगे. देखना होगा कि इन मैदानों पर भी प्वाइंट टेबल की टॉप में चल रही टीमों का जलवा कायम रहता है या निचले स्थान वाली टीमें वापसी करती हैं.

LIVE Now

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज