अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS Podcast: सिडनी टेस्ट में लौटेंगे रोहित शर्मा, पर एडवांटेज ऑस्ट्रेलिया के पास

  • January 6, 2021, 11:34 am
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया 2021 में पहली बार दो-दो हाथ करने को तैयार हैं. दोनों टीमें गुरुवार यानी 7 जनवरी से सिडनी में टेस्ट मैच खेलेंगी. अब तक खेली गई टेस्ट सीरीज में दोनों ने एक-एक मैच जीते हैं. तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक हफ्ते से ज्यादा का समय मिला. इस दौरान मैदान पर तो खेल नहीं हुआ, लेकिन बाहर विवाद से लेकर माइंडगेम तक सबकुछ चलता रहा. न्यूज18 के स्पेशल पॉडकास्ट ‘स्पोर्ट्स बुलेटिन- सुनो दिल से’ (Sports Bulletin Suno Dil Se) में संजय बैनर्जी इस मैच और भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज (India vs Australia 2020) पर ऐसी ही रोचक जानकारियां लेकर आए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज हो और सबकुछ शांतिपूर्वक निपट जाए, ऐसा संभव नहीं होता. तीसरा मैच शुरू होते-होते आखिर दोनों टीमों के बीच विवाद हो ही गया. रोहित शर्मा समेत 5 भारतीय खिलाड़ियों पर बायो बवल तोड़ने का आरोप लगा. विवाद इतना बढ़ा कि ऑस्ट्रेलियाई नेता कहने लगे कि अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के नियम नहीं मानने हैं तो वह सिडनी ना आएं. लेकिन जहां बड़ी रकम दांव पर हो, वहां विवाद आपस में मिलकर निपटा भी लिए जाते हैं. ऐसा ही यहां हुआ और अब विवाद की जगह शांति है.

PAK vs NZ: पाकिस्तान की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने दी 20 साल की सबसे बड़ी शिकस्त 


वैसे तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही एक-एक टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं. लेकिन तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी माना जा सकता है. उसके दोनों ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner ) और विल पुकोवस्की (Will Pucovski) की वापसी हो रही है. भारत की टीम में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लौट रहे हैं. लेकिन अभी यही तय नहीं है कि वे टीम में किसकी जगह खेलेंगे और किस नंबर पर खेलेंगे.


चोट से परेशान भारतीय टीम को इस हफ्ते भी बुरी खबर मिली. मोहम्मद शमी और उमेश यादव के बाद केएल राहुल भी चोटिल हो गए और स्वदेश लौट रहे हैं. उनकी कलाई में चोट है. ये खबरें आप न्यूज 18 के पॉडकास्ट में सुन रहे हैं. इन्हें विस्तार से पढ़ने के लिए हिंदी डॉट न्यूज18 डॉट कॉम पर जाएं.

LIVE Now

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज