राज्य

आॅनर किलिंग : पिता ने बेटी को बुरी तरह पीटकर नहर में फेंका, मौत

ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 3:37 PM IST
आॅनर किलिंग : पिता ने बेटी को बुरी तरह पीटकर नहर में फेंका, मौत
demo pic
ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 3:37 PM IST
राजस्थान के भरतपुर जिले में आॅनर किलिंग का मामला सामने आया है. यहां एक लड़की को उसके पिता ने ही बुरी तरह पीटने के बाद नहर में फेंक दिया. पिटाई और पानी में डूबने से लड़की मौत हो गई. शुक्रवार सुबह लड़की की लाश सुजान गंगा नहर के मंसा घाट पर तैरती मिली. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच के बाद आरोपी पिता को हिरासत में ले लयिा है. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

जानकारी के अनुसार अटलबंद थाना इलाके में रहने वाली नीलम नामक युवती का पड़ोस के ही किसी युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. घरवालों ने लड़की को कई बार समझाया. उसकी कहीं और शादी करने के भी काफी प्रयास किए गए. लेकिन युवती प्रेमी के साथ ही शादी करने की जिद करती रही.

इस बीच एक दिन युवती प्रेमी के साथ भरतपुर से कोटा भाग गई. इसकी भनक लगने पर घरवाले लड़की को समझा—बुझाकर कोटा से वापस ले आए. बुधवार रात लड़की और घरवालों के बीच जमकर झगड़ा हुआ. परिजनों ने लड़की को बुरी तरह पीटा और फिर बाद में पिता चंद्रभान ने लड़की को सुजान गंगा नहर में फेंक दिया. गुरुवार सुबह अटलबंद थाना पहुंच कर लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी.

कोतवाली पुलिस को सुजान गंगा नहर के मंसा घाट के पास शुक्रवार को लड़की का शव नहर में तैरता मिला. सूचना पर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया और उसकी शिनाख्त कराई तो पिता ने ही उसकी शिनाख्त अपनी बेटी के रूप में की. बाद में अटलबंद थाना प्रभारी की जांच में घटना का पर्दाफाश हो गया. पिता चंद्रभान द्वारा ही युवती को मारने का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच कर रही है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर