राज्य

सवर्ण आरक्षण: विधानसभा में विधायकों ने उठाई मांग, भाजपा मुख्यालय पर भीड़ का पथराव

राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को सवर्णों को आरक्षण पर जमकर हंगामा हुआ.


Updated: March 3, 2017, 11:38 PM IST
सवर्ण आरक्षण: विधानसभा में विधायकों ने उठाई मांग, भाजपा मुख्यालय पर भीड़ का पथराव
जयपुर में सवर्ण आरक्षण के लिए करणी सेना के आह्वान पर निकाली गई रैली और धरना-प्रदर्शन की तस्वीरें.

Updated: March 3, 2017, 11:38 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को सवर्णों को आरक्षण पर जमकर हंगामा हुआ. विधानसभा में जहां विधायकों ने पिछड़ें सवर्ण वर्ग को तुरंत आरक्षण की मांग उठाई वहीं भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर पथरबाजी की.

उधर, सरकार ने सदन को बताया कि सरकार इस वर्ग को आरक्षण देने के लिए कटिबद्ध है. शून्य काल में भाजपा के घनश्याम तिवाडी ने कहा कि सामाजिक और राजनीतिक न्याय मिल चुका है लेकिन अब आर्थिक न्याय की बारी है.

उन्होंने कहा कि सरकार को राजपूत, ब्राहमण, वैश्य, कायस्थ और सिंधी वर्ग को तुरंत आरक्षण देना चाहिए. बसपा के मनोज न्यागली ने कहा कि सविधान संशोधन के बिना इन वर्गों को आरक्षण देना संभव नहीं है. सरकार इस वर्ग
को गुमराह कर रही है.

संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड ने कहा कि सरकार द्वारा अनूप चंद गोयल की अध्यक्षता में गठित आर्थिक पिछडा वर्ग आयोग ने सर्वेक्षण का काम भी पूरा हो गया है. रिपोर्ट के आधार पर सरकार कार्रवाई करेगी.

भाजपा मुख्यालय पर तोडफोड़

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के आहवान पर सर्व समाज के लोगों की रैली में शामिल युवकों ने जमकर उत्पात मचाया. पुलिस ने बताया कि भाजपा प्रदेश मुख्यालय के समक्ष पहुंचने पर रैली में शामिल कुछ उत्तेजित प्रदर्शनकारियों ने
Loading...

मुख्यालय भवन पर पथराव किया और कार्यालय के बाहर खडे कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने इससे पहले कुछ समय तक धरना भी दिया. एहतियात के लिए पहले से तैनात पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर