राज्य

आंधी ने रोकी फिल्म 'परमाणु: द स्टोर ऑफ पोकरण' की शूटिंग, उड़ गया टैंट

Sikandar Sheikh | ETV Rajasthan
Updated: July 5, 2017, 6:30 PM IST
आंधी ने रोकी फिल्म 'परमाणु: द स्टोर ऑफ पोकरण' की शूटिंग, उड़ गया टैंट
फोटो-(ईटीवी)
Sikandar Sheikh | ETV Rajasthan
Updated: July 5, 2017, 6:30 PM IST
साल 1998 में पोकरण क्षेत्र की फील्ड फायरिंग रेंज में किए गए परमाणु परीक्षण को आधार बनाकर बनाई जा रही 'परमाणु: द स्टोर ऑफ पोकरण' की शूटिंग इन दिनों जैसलमेर से करीब 40 किलोमीटर दूर सम के रेतीले लखमणा क्षेत्र में की जा रही है.

इसके लिए फिल्म के मुख्य कलाकार जॉन अब्राहम और अन्य कलाकार जैसलमेर पहुंचे हुए हैं और शूटिंग में हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन बुधवार को आई तेज आंधी ने जॉन अब्राहम को शूटिंग करने से रोक दिया.

आंधी इतनी तेज थी की शूटिंग के सेट पर लगे टैंट हवा में उड़ गए. शूटिंग वालों को आस-पास में कुछ भी नजर नहीं आ रहा था, जिसको देखते हुए बुधवार के दिन की शूटिंग को रद्द कर दिया गया है.

हालांकि इससे फिल्म के निर्माता को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है, मगर प्रकृति के हाथों सभी मजबूर हैं. फिल्म की शूटिंग के लिए सम के लखमणा स्थित रेतीले धोरों को फील्ड फायरिंग रेंज का रूप दिया गया है. यह पूरा इलाका मिलिट्री स्टेशन के अनुरूप तैयार किया गया है.

लगाए गए सेट में प्रवेश द्वार, ऊंचे सुरक्षा मचान और बड़ी संख्या में सेना के वाहनों को शामिल किया गया है. यहां दिन के अलावा रात के समय भी शूटिंग की जा रही है. संभवत: इसी जगह पर परमाणु परीक्षण के विस्फोट का दृश्य फिल्माया जाएगा.

जानकारी के अनुसार 'परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोकरण' इसी वर्ष के 8 दिसम्बर में रिलीज की जाएगी. अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म में जॉन अब्राहम के अलावा बोमन ईरानी और डायना पेंटी की मुख्य भूमिकाएं हैं. जैसलमेर से पहले पोकरण शहर में गत जून माह में फिल्म के विभिन्न दृश्य फिल्माए जा चुके हैं.

गौरतलब है कि वर्ष 1998 के 11 और 13 मई को जैसलमेर जिले के पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में परमाणु परीक्षण किए गए थे, जिसका पता अमेरिका सहित दुनिया के किसी देश को नहीं चल सका और सारी दुनिया तब भौंचक्की रह गई थी.
First published: July 5, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर