राज्य

CM योगी ने दिया था अल्टीमेटम, 'मथुरा कांड' में रंगा-चीना समेत 6 को पुलिस ने दबोचा


Updated: May 20, 2017, 12:01 PM IST
CM योगी ने दिया था अल्टीमेटम,  'मथुरा कांड' में रंगा-चीना समेत 6 को पुलिस ने दबोचा
उत्तर प्रदेश के मथुरा में दुकान में घुसकर दो सर्राफा कारोबारियों की हत्याकांड के मामले में रंगा-चीमा गिरोह का हाथ सामने आ रहा है.

Updated: May 20, 2017, 12:01 PM IST
उत्तर प्रदेश के मथुरा में दुकान में घुसकर दो सर्राफा कारोबारियों की हत्याकांड के मामले में रंगा-बिल्ला गिरोह का हाथ सामने आ रहा है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मुठभेड़ के बाद रंगा-चीमा समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. रंगा-चीमा पर कई आपराधिक मामले हैं. न्यूज 18 इंडिया के मुताबिक मुठभेड़ में सात पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक कारोबारियों की हत्या के बाद से ही आरोपी पुलिस की नजर में थे. सीसीटीवी में हत्यारों की करतूत रिकॉर्ड हो गई थी. हाल ही में विधानसभा सत्र के पहले दिन यह मामला विपक्ष ने उठाया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आरोपी पकड़े जाएंगे.

योगी ने दिया था तीन दिन का अल्टीमेटम
सीएम ने अफसरों को तीन दिन के अन्दर आरोपियों को पकड़ने का अल्टीमेटम दिया था. यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह खुद मथुरा गए थे और केस का फॉलोअप लिया था. मामले के तूल पकड़ने के बाद पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था.

क्या है मथुरा कांड
बता दें कि पिछले हफ्ते मथुरा के होली गेट इलाके में सोमवार देर रात हथियारबंद बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी दुकान में घुसकर गोली मारी दी. दो व्यापारियों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस कार्रवाई के बाद यूपी में क़ानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे थे. व्यापारियों ने पूरे प्रदेश में आंदोलन की धमकी दी थी.

कैसे पकड़े गए आरोपी
इस बारे में मथुरा एसएसपी ने बताया शुक्रवार देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर के चौबिया पाड़ा इलाके में आधा दर्जन बदमाश लूट-पाट करने वाले हैं. पुलिस ने आठ टीमें बनाकर इलाके की घेराबंदी कर दी. इस दौरान बदमाशों के साथ घंटों तक मुठभेड़ चली. पुलिस ने सुबह करीब चार बजे पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने लूटा हुआ माल भी बरामद किया गया है.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर