राज्य

बलिया: PCS परीक्षा में हुआ फेल, तो फर्जी एसडीएम बनकर जमाने लगा रौब

पुलिस के मुताबिक, युवक ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमए, एलएलबी की शिक्षा ग्रहण की है. बताया कि वह वर्ष 2008 से 2013 तक तीन बार पीसीएस के परीक्षा दे चुका है लेकिन सफलता नहीं मिली.

Amit Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2018, 12:44 PM IST
बलिया: PCS परीक्षा में हुआ फेल, तो फर्जी एसडीएम बनकर जमाने लगा रौब
फर्जी एसडीएम की फोटो
Amit Srivastava
Amit Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2018, 12:44 PM IST
यूपी के बलिया जिले में  खुद को एसडीएम बताकर ग्रामीणों को धमकाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए इस फर्जी एसडीएम की पहचान इलाहाबाद निवासी सुनील कुमार मिश्र के रूप में की गई है. पुलिस के मुताबिक, युवक ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमए, एलएलबी की शिक्षा ग्रहण की है. पूछताछ में उसने बताया कि वह वर्ष 2008 से 2013 तक तीन बार पीसीएस के परीक्षा दे चुका है लेकिन सफलता नहीं मिली.

बता दें कि पुलिस के बीच उक्त जालसाज का खौफ इतना था कि इसका फोन आते ही पुलिसकर्मी उसके काम को करने में ही अपनी भलाई समझते थे लेकिन इसकी पोल-पट्टी उस समय खुल गई जब इसने बैरिया थाना अंतर्गत सुरेमनपुर पुलिस चौकी में जाकर पुलिस कर्मियों को धौंस दिखाकर उनसे किसी काम के लिए दबाव बनाया.

फिर क्या था पुलिस कर्मियों ने उक्त जालसाज को चौकी में बैठाकर एसडीएम बांसडीह संतलाल को फोन कर मामले से अवगत कराया. फिर मामले की सच्चाई जानकर हैरत में पड़े चौकी के पुलिसकर्मियों ने उक्त जालसाज को गिरफ्तार कर मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी.
हालांकि उस युवक का ऐसा कोई बड़ा कारनामा सामने नहीं आया है जिससे यह लगे कि उसने खुद को एसडीएम बताकर कोई ठगी की हो. इस बाबत सीओ बैरिया उमेश कुमार ने कहा कि मामले में पूछताछ की जा रही है.



ये भी पढ़ें:


Loading...



Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार