राज्य

Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

सहारनपुर में शोभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा, बीजेपी सांसद घायल

ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 20, 2017, 8:50 PM IST
सहारनपुर में शोभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा, बीजेपी सांसद घायल
सहारनपुर में जनकपुरी थाना क्षेत्र के गांव सड़क दूधली में अंबेडकर जयंती की शोभायात्रा के दौरान पथराव से हिंसा भड़क उठी है.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 20, 2017, 8:50 PM IST
सहारनपुर में जनकपुरी थाना क्षेत्र के गांव सड़क दूधली में अंबेडकर जयंती की शोभायात्रा के दौरान पथराव से हिंसा भड़क उठी है. इस दौरान कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई, जिसमें बीजेपी सांसद राघव लखनपाल शर्मा और अन्य कई लोगों के घायल होने की खबर है. स्थिति बिगड़ते देख पड़ोसी जिलों से भी अतिरिक्त फोर्स बुला ली गई है.

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव में हार के बाद मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कद घटाया, बसपा में भारी फेरबदल

मौके पर पहुंचे डीएम शफकत कमाल और एसएसपी लव कुमार ने बताया कि यहां शोभायात्रा निकालने पर पहले से ही प्रतिबंध है बावजूद इसके ये शोभायात्रा निकाली गई. उनके मुताबिक प्रशासन ने इस यात्रा की परमीशन नहीं दी थी.

दरअसल अंबेडकर जयंती पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी. यह शोभायात्रा सड़क दूधली गांव के पास ही पहुंची थी कि कुछ लोगों ने इसका विरोध करते हुए इसे बीच में ही रोक दिया. यहां दोनों पक्ष भिड़ गए. इसके बाद देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया, जिसमें मौके पर अफरातफरी मच गई.

यह भी पढ़ें: सीएम योगी के मंत्री सुरेश राणा समेत नौ के खिलाफ चार्जशीट

मौके पर पहुंची पुलिस ने हिंसा पर काबू पाने की कोशिश की इस दौरान पुलिस को भी पथराव से जूझना पड़ा.

सांसद राघव लखन पाल शर्मा और पूर्व विधायक सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता भी वहां पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने शोभा यात्रा को उसी रास्ते पर दोबारा ले जाने की मांग शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: व्हॉट्सएप से फैली अफवाह तो ग्रुप एडमिन पर भी एफआईआर, ये रहा आदेश

घटना से गुस्साए लोगों ने एसएसपी आवास पर प्रदर्शन किया, इस दौरान लोगों ने एसएसपी आवास के सीसीटीवी, नेम प्लेट भी तोड़ दिए.  वहीं कुछ लोगों ने हाईवे पर आगजनी करनी शुरू कर दी, जिसमें कई किलोमीटर लंबा जाम लगा गया. कई लोगों ने कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की और सामान लूट लिया है.

पता चला कि पथराव के दौरान डीएम और एसएसपी ने भागकर अपनी जान बचाई. इस दौरान पुलिस के भी कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई. कमिश्नर की गाड़ी पर भी पथराव किया गया.

पथराव में पुलिस सहित 10 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. इसमें घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. उनका कहना है कि वहां शोभा यात्रा को लेकर अनुमति नहीं दी गई थी. घटना में जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाइ की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर