राज्य

हटाए गए 'उपनल' कर्मचारियों को फिर से नियुक्ति देगी त्रिवेंद्र सरकार

ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 7:54 PM IST
हटाए गए 'उपनल' कर्मचारियों को फिर से नियुक्ति देगी त्रिवेंद्र सरकार
उपनल कर्मचारियों को फिर से नियुक्ति दिए जाने के संबंध में जानकारी देते हुुुए हरक सिंह रावत.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 18, 2017, 7:54 PM IST
उत्‍तराखंड में हरीश रावत सरकार के कार्यकाल में हटाए गए 'उपनल' कर्मचारियों को फिर से नियुक्ति देने की तैयारी की जा रही है. मुख्यमंत्री त्रिवेंन्द्र सिंह रावत के कार्यालय तक इससे जुड़ी फाइल को भेज दिया गया है.

उत्‍तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरीश रावत सरकार के दौरान उनके कार्यकाल में उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड (उपनल) के माध्यम से पूर्व सैनिकों को विभिन्‍न विभागों में नाैकरी दी गई थी. ये विभिन्‍न विभागों में नियमानुसार ही सेवायो‍जित किए गए थे.

हरक सिंह रावत ने आरोप लगाया कि जब वे सरकार से हटे तो बदले की भावना से ऐसे लोगों को चुन-चुनकर नौकरी से हटाया गया, जो उनके विभाग से जुड़े थे या जिन्‍हें उन्‍होंने नियुक्तियां दिलवाई थीं. इन गरीब कर्मचारियों का कोई दोष नहीं था.

हरक सिंह रावत ने कहा कि अब जब वे फिर से सरकार मेें आ गए हैं, तो एक बार इन लोगों को फिर नियुक्ति दिए जाने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि नए नियमों के चलते इनकी नियुक्ति करना मुश्किल हो रहा है, लेकिन एक प्रस्‍ताव लाकर और नियमों को शिथिलता कर इन लोगों को नियुक्ति दी जा सकती है. उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के सामने इस मामले को भेज दिया है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर