राज्य

घटिया सड़क निर्माण को लेकर विधायक ने लगाई अधिकारियों को फटकार

ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 19, 2017, 3:40 PM IST
घटिया सड़क निर्माण को लेकर विधायक ने लगाई अधिकारियों को फटकार
अधिकारियों के साथ सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन करते हुए गंगोत्री विधायक गोपाल रावत. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी
ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 19, 2017, 3:40 PM IST
गंगोत्री से विधायक गोपाल रावत ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत बनाई जा रही सड़क निर्माण की घटिया गुणवत्ता पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. वह चुनाव जीतने के बाद पहली बार यहां पहुंचे थे.

उत्‍तरकाशी के कलेक्‍टर की मौजूदगी में घटिया निर्माण को तोड़कर सैंपल जांच के लिए लैब में भेजा गया. निर्माण कार्य में लगी संस्था को 6 महीने का समय देते हुए आगाह किया गया कि कार्यशैली में बदलाव नहीं हुआ तो ब्लैक लिस्ट करने की की कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि उत्‍तराखंड के उत्तरकाशी जिले में अस्सी गंगा घाटी का यह इलाका वर्ष 2012 और फिर 2013 में दैवीय आपदा के दौर से गुजरा है. यहां सड़क मार्ग बाढ़ में बह गया था. यहां सड़क निर्माण का काम लोक निर्माण विभाग से हटाकर पीएमजीएसवाई दिया गया था, किंतु ठेकेदार की लापरवाही के चलते निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ सका. जो काम हुआ भी, उसमें घटिया निर्माण की शिकायत मिलती रही.

इसके चलते गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ सड़क निर्माण क्षेत्र का दौरा किया. उन्‍होंने मौके पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि कोई भी लापरवाही हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर