छत्तीसगढ में माओवादियों के आत्मसमर्पण की खबरें माओवाद के खात्मे की दिशा में एक शुभ संकेत माना जा रहा है। एक जानकारी के मुताबिक जून,जुलाई और अगस्त, तीन महीने के दरमियान पूरे प्रदेश में लगभग 700 से अधिक माओवादियों ने समर्पण किया है।वहीं इन तीन महिनों में बस्तर के अकेले कोंडागांव में करीब 40 माओवादियों ने आत्म समर्पण किया है। आईजी बस्तर ने दावा किया है स्थानीय और बाहरी नक्सलियों के बीच आपसी खींचतान से उनके संगठन में फूट पड़ गया है जिससे  माओवादी बिखर रहे हैं। केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा नक्सलियों के लिये चलाई जा रही पुनर्वास नीति का असर होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता।|bastar Videos in Hindi - हिंदी वीडियो, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी वीडियो में" />छत्तीसगढ में माओवादियों के आत्मसमर्पण की खबरें माओवाद के खात्मे की दिशा में एक शुभ संकेत माना जा रहा है। एक जानकारी के मुताबिक जून,जुलाई और अगस्त, तीन महीने के दरमियान पूरे प्रदेश में लगभग 700 से अधिक माओवादियों ने समर्पण किया है।वहीं इन तीन महिनों में बस्तर के अकेले कोंडागांव में करीब 40 माओवादियों ने आत्म समर्पण किया है। आईजी बस्तर ने दावा किया है स्थानीय और बाहरी नक्सलियों के बीच आपसी खींचतान से उनके संगठन में फूट पड़ गया है जिससे  माओवादी बिखर रहे हैं। केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा नक्सलियों के लिये चलाई जा रही पुनर्वास नीति का असर होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता।|bastar Videos in Hindi - हिंदी वीडियो, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी वीडियो में" /> छत्तीसगढ में माओवादियों के आत्मसमर्पण की खबरें माओवाद के खात्मे की दिशा में एक शुभ संकेत माना जा रहा है। एक जानकारी के मुताबिक जून,जुलाई और अगस्त, तीन महीने के दरमियान पूरे प्रदेश में लगभग 700 से अधिक माओवादियों ने समर्पण किया है।वहीं इन तीन महिनों में बस्तर के अकेले कोंडागांव में करीब 40 माओवादियों ने आत्म समर्पण किया है। आईजी बस्तर ने दावा किया है स्थानीय और बाहरी नक्सलियों के बीच आपसी खींचतान से उनके संगठन में फूट पड़ गया है जिससे  माओवादी बिखर रहे हैं। केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा नक्सलियों के लिये चलाई जा रही पुनर्वास नीति का असर होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता।|bastar Videos in Hindi - हिंदी वीडियो, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी वीडियो में">
होम » वीडियो

बीत तीने महीने में छत्तीसगढ़ के सात सौ नक्सलियों ने किया सरेंडर

बस्तर ETV MP/Chhattisgarh| August 23, 2014, 5:01 PM IST

छत्तीसगढ में माओवादियों के आत्मसमर्पण की खबरें माओवाद के खात्मे की दिशा में एक शुभ संकेत माना जा रहा है। एक जानकारी के मुताबिक जून,जुलाई और अगस्त, तीन महीने के दरमियान पूरे प्रदेश में लगभग 700 से अधिक माओवादियों ने समर्पण किया है।वहीं इन तीन महिनों में बस्तर के अकेले कोंडागांव में करीब 40 माओवादियों ने आत्म समर्पण किया है। आईजी बस्तर ने दावा किया है स्थानीय और बाहरी नक्सलियों के बीच आपसी खींचतान से उनके संगठन में फूट पड़ गया है जिससे  माओवादी बिखर रहे हैं। केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा नक्सलियों के लिये चलाई जा रही पुनर्वास नीति का असर होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

News18india.com
First published: August 23, 2014, 5:01 PM IST
Latest Live TV

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज