Home /News /auto /

hyundai alcazar prestige executive new base variant price features auto news hindi mbh

Hyundai Alcazar का सबसे सस्ता वेरिएंट लॉन्च, 2.50 लाख रुपये का होगा फायदा, देखें कीमत और खासियत

Hyundai Alcazar को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. (फोटो साभार: Hyundai)

Hyundai Alcazar को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. (फोटो साभार: Hyundai)

Alcazar के प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट की कीमत 15.89 लाख रुपये से लेकर 17.77 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक है. इसकी कीमत अगले वेरिएंट यानी प्लेटिनम से 2.50 लाख रुपये कम है.

नई दिल्ली. हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी Alcazar SUV के वेरिएंट लाइन-अप में बदलाव किया है. इस दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने एक नया प्रेस्टीज एक्जीक्यूटिव ट्रिम पेश किया है, जो अब अल्काज़र की रेंज में सबसे किफायती वेरिएंट है. नई Hyundai Alcazar Prestige एग्जीक्यूटिव ट्रिम की कीमत 15.89 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है.

Alcazar के प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वेरिएंट की कीमत 15.89 लाख रुपये से लेकर 17.77 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक है. जहां इसकी कीमत अगले वेरिएंट यानी प्लेटिनम से 2.50 लाख रुपये कम है, वहीं यह अब बंद हो चुके प्रेस्टीज वेरिएंट से भी 55,000 रुपये सस्ता है. हुंडई इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एसयूवी की कीमतों को अपडेट किया है.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

दो इंजन ऑप्शन में आती है एसयूवी
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Hyundai Alcazar को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. इसमें 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 156 bhp और 191 Nm का टार्क पैदा करता है. दूसरी इंजन 1.5-लीटर डीजल है, जो 113 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं और उन्हें 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी भी मिलता है.

फीचर लोडेड एसयूवी है Alcazar
फीचर्स की बात करें तो Alcazar में एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम और बहुत कुछ मिलता है. Hyundai Alcazar की मौजूदा कीमत 15.89 लाख रुपये से लेकर 20.25 लाख रुपये एक्स-शोरूम है. यह एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी आदि को टक्कर देती है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

डिजाइन
कंपनी ने इसमें 2,760mm लंबा व्हीलबेस दिया है, जिस से केबिन के भीतर तीसरी रो की सीटिंग के लिए भी बेहतर स्पेस मिल सके.कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के डायमंड पैटर्न का ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का एलॉय व्हील और पीछे की तरफ नए क्वार्टर ग्लॉस दिए हैं. इस एसयूवी के पिछले हिस्से में कंपनी ने फॉक्स डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नए स्टाइल का रैपराउंड टेल लाइट्स दी हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर