लाइव टीवी

Fortuner और Endeavour को टक्कर देगी MG की नई 7-सीटर SUV, जानें कीमत और फीचर्स

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 6:24 AM IST
Fortuner और Endeavour को टक्कर देगी MG की नई 7-सीटर SUV, जानें कीमत और फीचर्स
MG मोटर की अपकमिंग एसयूवी ग्लोस्टर

इस 7-सीटर लग्जरी एसयूवी (MG Gloster) की लंबाई 5 मीटर से ज्यादा होगी. कार का लुक बेहद मसकुलर है और इसके बंपर्स को इसी हिसाब से डिजाइन भी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 6:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एमजी हेक्टर (MG Hector) एसयूवी को मिल रही शानदार सफलता के बाद अब कंपनी जल्द ही हेक्टर के नए छह सीटों वाले मॉडल हेक्टर प्लस (Hector) के साथ-साथ आने वाले समय में अपनी एक और शानदार एसयूवी एमजी ग्लोस्टर (MG Gloster) को भी मार्केट में पेश करेगी. ग्लोस्टर कंपनी की भारत में अब तक की सबसे महंगी और प्रीमियम कार होगी और इसमें 7 लोगों के बैठने की सिटिंग कैपेसिटी होगी.

कैसा है लुक
इस 7-सीटर लग्जरी एसयूवी की लंबाई 5 मीटर से ज्यादा होगी. कार का लुक बेहद मसकुलर है और इसके बंपर्स को इसी हिसाब से डिजाइन भी किया गया है. इसके फ्रंट में ऑक्टागोनल क्रोम ग्रिल और LED हेडलाइट्स दी गई हैं. वहीं रियर में आपको स्प्लिट टेल लाइट्स मिलेंगी, जिन्हें क्रोम स्ट्रिप से जोड़ा गया है. कार के टेल गेट 'GLOSTER' का बड़ा बैज देखने को मिल रहा है और रियर बंपर में स्पोर्ट्स सिल्वर इंसर्ट्स के साथ डुअल एग्जॉस्ट पाइप्स दिए गए हैं.





इंजन
एमजी ने ग्लोस्टर के इंजन और ट्रांसमिशन के बारे में फिलहार ज्यादा जानकारी नहीं दी है. लेकिन हमें उम्मीद है कि इस एसयूवी में 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा. कार में मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है. माना जा रहा है कि एमजी ग्लोस्टर में 7-स्पीड DCT (डुअल क्लच) ट्रांसमिशन दिया जाएगा.



कीमत और लॉन्च
इसकी कीमत की बात करें तो एक लग्जरी कार होने के चलते कीमत भी अच्छी खासी होने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि एमजी मोटर ग्लोस्टर को भारत में करीब 45 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च करेगी. कीमत के मामले में ये लग्जरी एसयूवी Prado और Cherokee से कम होगी लेकिन टोयोटा की फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) और फोर्ड एंडेवर (Ford Endeavour) से महंगी होगी. कंपनी दीपावली तक एमजी ग्लोस्टर को भी बाजार में उपलब्ध कराने की योजना बना रही है.

एमजी हेक्टर बुकिंग 50 हजार के पार
एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने गुरुवार को कहा कि लॉन्च किए जाने के सिर्फ आठ महीने में ही उसकी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) हेक्टर की 50 हजार से अधिक यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है. कंपनी अभी तक हेक्टर की करीब 20 हजार यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है. बता दें कि एमजी मोटर की योजना हेक्टर (Hector Plus) का छह सीटों वाला मॉडल भी इस साल बाजार में उतारने की है.



एमजी मोटर इंडिया के मुख्य कमर्शियल अधिकारी गौरव गुप्ता ने कहा, 'हेक्टर की भारतीय बाजार में तेज गति बरकरार है और महज आठ महीने में ही इसकी बुकिंग 50 हजार यूनिट्स को पार कर गई है.' उन्होंने कहा कि कंपनी टिअर-एक और टिअर-दो शहरों में आउटलेट की संख्या बढ़ाकर कार की बिक्री को और तेज करने की कोशिश करेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 6:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर