होम /न्यूज /ऑटो /Upcoming Cars in 2022: जनवरी में लॉन्च होंगी ये दमदार SUVs, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Upcoming Cars in 2022: जनवरी में लॉन्च होंगी ये दमदार SUVs, यहां देखिए पूरी लिस्ट

कंपनियां 2022 में बेहतरीन SUV लॉन्च करने जा रही हैं (फाइल फोटो)

कंपनियां 2022 में बेहतरीन SUV लॉन्च करने जा रही हैं (फाइल फोटो)

जनवरी 2022 में लॉन्च होने के लिए तैयार कारों में Audi Q7 Facelift, Skoda Kodiaq Facelift, Toyota Hilux, Tata Tiago CNG ...अधिक पढ़ें

    Upcoming Cars in 2022: साल 2021 में कोरोना वायरस महामारी के बाद उबरी ऑटो इंडस्ट्री में एक से एक कारों ने धूम मचाई है. अब यह साल खत्म होने को है. ऑटो इंडस्ट्री ने नए साल में भी अपने ग्राहकों को बेहतरीन कार उपलब्ध कराने की तैयारियां कर ली हैं. ऑटो कंपनियां अगली साल कुछ बेहतरीन SUV लॉन्च करने जा रही हैं. हम यहां कुछ ऐसी ही SUV के बारे में बता रहे हैं…

    ऑटो मेकर्स कंपनियां अगले साल के पहले महीने में कार लॉन्चिंग की तैयारी कर रहे हैं. जनवरी 2022 में लॉन्च होने के लिए तैयार कारों में Audi Q7 Facelift, Skoda Kodiaq Facelift, Toyota Hilux, Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG जैसी कारें शामिल हैं.

    Audi Q7 Facelift
    Audi अपने फेसलिफ्ट मॉडल ऑडी Q7 को एक बार फिर जनवरी 2022 में इसे लॉन्च कर सकती है. कार मेकर ने 2020 की शुरुआत में BS4 स्टैंडर्ड मॉडल को बंद कर दिया था. अब एसयूवी एक बहुत ही बेहतरीन फेसलिफ्ट और एक पेट्रोल ड्राइवट्रेन के साथ लौट रही है. एसयूवी पूरी तरह से नॉक डाउन (सीकेडी) यूनिट के तौर पर भारत में आती है. इसका प्रोडक्शन औरंगाबाद में स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) की मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी में किया जाएगा.

    Skoda Kodiaq
    स्‍कोडा अपनी एसयूवी कोडिएक (Skoda Kodiaq) का नया मॉडल लांच करने जा रही है. अप्रैल 2020 से कोडिएक की भारत में बिक्री बंद है. 2022 कोडिएक के डिजाइन में बदलाव कर इसे आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है. स्‍कोडा की नई अपडेट Skoda Kodiaq 2022 अगले साल जनवरी में लांच होगी. 7 सीटर इस एसयूवी के बोनट, ग्रिल, बम्‍पर्स, हैडलाइट्स और पीछे की लाइट्स के डिजाइन में बदलाव कर इसे और अधिक आकर्षक बनाया गया है.

    Toyota Hilux
    Toyota के पास पहले से ही स्कोडा कोडिएक को टक्कर देने के लिए फॉर्च्यूनर है. अब ऑटो दिग्गज अपने लोकप्रिय लाइफस्टाइल व्हीकल Hilux को लॉन्च करने की तैयार में है. इससे पहले कई बार इस एसयूवी को कई मौकों पर भारत में देखा गया है. इसके जनवरी 2022 की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है. टोयोटा हिलक्स आईएमवी -2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. इसे 2.8-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है.

    Tata Tiago CNG & Tata Tigor CNG
    जनवरी 2022 में, टाटा मोटर्स टियागो (Tiago) और टिगोर (Tigor) का CNG वेरिएंट को लॉन्च करने की उम्मीद है। ये कारें 1.2 लीटर रेवोट्रॉन मोटर के साथ आएंगी जो 86 PS और 113 Nm जनरेट करती हैं। CNG का विकल्प चुनिंदा वेरिएंट में पेश किया जाएगा। हालांकि इसके फीचर्स की लिस्ट में किसी तरह का बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। उम्मीद की जा रही है कि टियागो और टिगोर के CNG ट्रिम्स की कीमतें उनके पेट्रोल वेरिएंट्स के मुकाबले 60,000-70,000 रुपये अधिक होंगी।

    Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Cng car, Electric vehicle

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें