Home /News /bihar /

janata dal united jdu is working hard to expand its organization all over bihar nodmk8

JDU को बिहार के गांव-गांव ले जाने की तैयारी, पटना के पार्टी दफ्तर से रखी जाएगी नज़र

ललन सिंह और उमेश कुशवाहा संगठन के तौर पर जेडीयू को बिहार के गांव-गांव तक पहुंचाने के कवायद में जुटे हैं

ललन सिंह और उमेश कुशवाहा संगठन के तौर पर जेडीयू को बिहार के गांव-गांव तक पहुंचाने के कवायद में जुटे हैं

Bihar News: जनता दल युनाइटेड ने संगठन को मजबूत बनाने के लिए जिला अध्यक्षों को महत्वपूर्ण भूमिका में रखा है. इनको यह जिम्मेदारी दी गई है कि वो बिहार के हर जिले के प्रत्येक गांव में दस-दस सक्रिय सदस्य बनाएं और उसकी पूरी जानकारी जिसमें मोबाइल नंबर से लेकर पूरा पता तक, पटना स्थित जेडीयू दफ्तर को देना होगा

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में संगठन को मजबूत बनाने के लिए जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) ने खुद इसकी कमान उठा रखी है. पार्टी ने संगठन को मजबूत बनाने के लिए जिला अध्यक्षों को महत्वपूर्ण भूमिका में रखा है. इनको यह जिम्मेदारी दी गई है कि वो प्रदेश के हर जिले के प्रत्येक गांव में दस-दस सक्रिय सदस्य बनाएं और उसकी पूरी जानकारी जिसमें मोबाइल नंबर (Mobile Number) से लेकर पूरा पता तक, पटना (Patna) स्थित जेडीयू दफ्तर को देना होगा.

उमेश कुशवाहा ने कहा कि पूरी जानकारी जब जेडीयू दफ्तर में आ जाएगी तो उसे डिजिटली अपलोड कर दिया जाएगा. फिर पार्टी दफ्तर से जो पूरी टीम बनाई गई है वो टीम कभी भी, किसी भी वक्त जो सदस्य की जानकारी पार्टी दफ्तर को जिला अध्यक्ष के तरफ से दी गई है उसको क्रॉस चेक किया जाएगा की जो जानकारी जेडीयू की सदस्यता की दी गई है वो सही है या गलत.

वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह इस कदम की वजह बताते हुए कहते हैं कि ऐसा करने के पीछे मकसद साफ है कि जो गलतियां पहले हुई हैं, वो दोबारा ना हो. जो भी सदस्य जेडीयू से जुड़े हैं वो सही मायने में पार्टी से जुड़े हैं या नहीं इसकी जानकारी तो होनी चाहिए. इसके पहले ऐसी गलती हो चुकी है जिसकी वजह से पिछले विधानसभा चुनाव में जेडीयू को काफी नुकसान पहुंचा था. आने वाले समय में लोकसभा चुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव होगा उसके पहले जेडीयू, संगठन के मामले में इतना मजबूत हो जाए कि चुनाव में इसका फायदा पार्टी को मिल सके.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि आने वाले समय में लोकसभा चुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव होगा उसके पहले जेडीयू, संगठन के मामले में इतना मजबूत हो जाए कि चुनाव में इसका फायदा पार्टी को मिल सके (फाइल फोटो)

पूरे बिहार में 4.5 लाख नए सक्रिय JDU सदस्य बनाने का मिशन

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने उम्मीद जताते हुे कहा कि बिहार के लगभग 45 हजार गांव हैं, इनमें से यदि हर गांव से दस सक्रिय सदस्य बनते हैं तो पूरे प्रदेश में लगभग साढ़े चार लाख सक्रिय सदस्य जेडीयू से जुड़ जाएंगे. यह सभी लोग न सिर्फ जेडीयू को मजबूत बनाएंगे बल्कि संगठन का विस्तार बिहार के हर गांव तक पहुंच जाएगा.

दरअसल इस पूरी कवायद की बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि पिछली बार विधानसभा चुनाव के पहले भी जेडीयू संगठन को लेकर बड़ा दावा किया गया था. लेकिन संगठन की हकीकत पटना के गांधी मैदान में जेडीयू कार्यकर्ताओं की रैली में दिख गई थी, और उसके बाद विधानसभा चुनाव में इसका काफी असर भी पड़ा था. इसलिए अब दोबारा ऐसी गलती न हो इसको लेकर जेडीयू अभी से ही सक्रिय हो गई है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Jdu, JDU news, Lalan Singh, Umesh Kushwaha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर