म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए रजिस्ट्रेशन और रिन्यूअल चार्ज में 50% की कटौती, नियम आज से लागू

Amfi ने ARN पंजीकरण शुल्क 50 फीसदी घटाकर 1,500 रुपये और नवीनीकरण शुल्क 50 फीसदी घटाकर 750 रुपये कर दिया है.

Amfi ने ARN पंजीकरण शुल्क 50 फीसदी घटाकर 1,500 रुपये और नवीनीकरण शुल्क 50 फीसदी घटाकर 750 रुपये कर दिया है.

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) उद्योग की संस्था एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स इन इंडिया (Amfi) ने डिस्ट्रीब्यूटरों और व्यक्तियों के लिए एआरएन पंजीकरण (ARN registration) व नवीनीकरण शुल्क में 50 फीसदी कटौती का ऐलान किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) उद्योग की संस्था एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स इन इंडिया (Amfi) ने डिस्ट्रीब्यूटरों और व्यक्तियों के लिए एआरएन पंजीकरण (ARN registration) व नवीनीकरण शुल्क में 50 फीसदी कटौती का ऐलान किया है. Amfi ने ARN पंजीकरण शुल्क 50 फीसदी घटाकर 1,500 रुपये और नवीनीकरण शुल्क 50 फीसदी घटाकर 750 रुपये कर दिया है. पोस्ट ऑफिस और माइक्रोफाइनेंस संस्थाओं (MFI) के लिए एआरएन पंजीकरण शुल्क घटाकर 7,500 रुपये और नवीनीकरण शुल्क 3,750 रुपये किया गया है. यह नियम आज से लागू हो रही है.

जानें क्या कहा amfi ने?

अपने बयान में Amfi ने कहा कि एम्फी रजिस्ट्रेशन नंबर (ARN) और EUIN (employee unique indentifications number)पंजीकरण व नवीनीकरण शुल्क घटाने का मकसद इस उद्योग के युवा पेशेवरों को देशभर के छोटे बचतकर्ताओं तक पहुंचने को प्रेरित करना है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: SBI का Home Loan हुआ सस्ता! ब्याज दरों में कटौती का ऐलान, कई और रियायतें भी, चेक करें लेटेस्ट रेट
करियर अवसर के रूप में फायदेमंद

एम्फी के सीईओ एन एस वेंकटेश ने कहा कि म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटरों और व्यक्तियों के लिए एआरएन और ईयूआईएन के पंजीकरण व नवीनीकरण का घटा हुआ शुल्क म्यूचुअल फंड के विस्तार में मदद करेगा. साथ ही हम चाहते हैं कि युवा पीढ़ी म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूशन को एक रोमांचक करियर अवसर के रूप में देखे और शुल्क में इस कटौती के बाद हमें आशा है कि हम कई नए म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर्स को आकर्षित कर पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज