लाइव टीवी
Elec-widget

गोडसे पर गर्माई राजनीति, दिग्विजय सिंह ने BJP पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: November 30, 2019, 11:10 AM IST
गोडसे पर गर्माई राजनीति, दिग्विजय सिंह ने BJP पर लगाया झूठ बोलने का आरोप
दिग्विजय सिंह ने कहा कि धान पर समर्थन मूल्य किसानों का हक है, उन्हें मिलना चाहिए. (File Photo)

दिग्विजय सिंह ने कहा कि नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) बीजेपी (BJP) के मिजाज में उतरे हुए है. वो कितना भी कह दें कि माफी मांग लिया, लेकिन ये कई बार हुआ है. उन्होंने कहा कि जो नाथूराम गोडसे को महिमामंडित करते हैं, उन्हें तत्काल पार्टी से बाहर करना चाहिए.

  • Share this:
रायपुर. राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और कांग्रेस (Congress) के नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) के नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने और बाद में माफी मांगने पर निशाना साधा है. शुक्रवार को रायपुर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब प्रज्ञा ठाकुर ने इस तरह का बयान दिया हो. उन्होंने पहले भी ऐसा कहा है और कई बार अपने बयान पर माफी मांगी है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) बीजेपी (BJP) के मिजाज में उतरे हुए है. वो कितना भी कह दें कि माफी मांग लिया, लेकिन ये कई बार हुआ है. उन्होंने कहा कि जो नाथूराम गोडसे को महिमामंडित करते हैं, उन्हें तत्काल पार्टी से बाहर करना चाहिए.

गिरती GDP पर केंद्र सरकार को घेरा

छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे दिग्वजय सिंह ने देश की गिरती जीडीपी (GDP) को लेकर केंद्र सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था (Indian Economy) बिगड़ गई है लेकिन केंद्र के पास उसे सुधारने की कोई रणनीति नहीं है. सरकार की ओर से केवल एक ही बात दोहराया जा रहा है कि घबराने की कोई बात नहीं है.

दिग्विजय सिंह ने बेरोजगारी मुद्दे पर केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी (Unemployment) की समस्या बढ़ी है, इन्वेस्टमेंट नहीं आ रहा है. बिजली की खपत कम हो रही है लेकिन इन सभी मसलों पर केंद्र का कोई सरोकार नहीं है. उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी की वजह से आज देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के मुद्दे को लेकर कहा कि धान पर समर्थन मूल्य किसानों का हक है, उन्हें मिलना चाहिए. केंद्र सरकार बहुत गलत व्यवहार कर रही है, जो केंद्र सरकार का रेट है, वो तो मिलना ही चाहिए.


 

महाराष्ट्र मुद्दे पर दिग्विजय ने ये कहा
Loading...

महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) को भारत रत्न (Bharat Ratna) दिलाने का वादा किया था, जिसका शिवसेना (Shiv Sena) ने समर्थन किया था. लेकिन अब शिवसेना के साथ कांग्रेस और एनसीपी (NCP) गठबंधन की सरकार बनने पर सावरकर को भारत रत्न देने के मामले में राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का कहना है कि वो सावरकर का सम्मान करते हैं, पहले उन्होंने देश की आजादी के लिए काफी योगदान दिया है. लेकिन बाद में जब काला पानी की सजा दी गई तो उन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी.

विपक्ष पर लगाया गुमराह करने का आरोप

बता दें कि 28 नवंबर को न्यूज़ 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर इलेक्ट्रोरल बॉन्ड पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया था. इस पर अब दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि विपक्ष अगर गुमराह कर रहा है तो राज्यसभा में चर्चा क्यों नहीं करने दे रही है सरकार. चर्चा कराएं, हम बताएंगे देश की जनता को पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने कितना झूठ बोला है.

ये भी पढ़ें: 

CAG रिपोर्ट: सरकार ने नहीं किया बजट का इस्तेमाल, 5800 करोड़ लैप्स, बड़ी गड़बड़ी की आशंका

नक्सलियों का खुलासा: एसपी, कलेक्टर को मारने की थी प्लानिंग, हेलिकॉप्टर को करना चाहते थे क्रैश 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 10:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...