• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक उग्रवादी ढेर

छत्तीसगढ़: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक उग्रवादी ढेर

उन्होंने बताया कि इलाके में अभी भी तलाश अभियान जारी है. (फाइल फोटो)

उन्होंने बताया कि इलाके में अभी भी तलाश अभियान जारी है. (फाइल फोटो)

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली जिसके बाद नक्सली (Naxalite) जंगल में भाग निकले. उन्होंने बताया कि बाद में मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया गया.

  • Share this:
    सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ (Encounter) में एक नक्सली मारा गया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने को बताया कि राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर चिंतागुफा थाना क्षेत्र (Chintagufa Police Station Area) के अंतर्गत मिनपा गांव (Minpa Village) के पास जंगल में तड़के उस समय मुठभेड़ हुई, जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम तलाश अभियान पर निकली थी. जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया.

    अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली जिसके बाद नक्सली जंगल में भाग निकले. उन्होंने बताया कि बाद में मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया गया. अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर मिले खून के धब्बों से संकेत मिला है कि मुठभेड़ में कई अन्य नक्सली या तो घायल हुए या मारे गए, लेकिन उनके साथी उन्हें ले जाने में कामयाब रहे. उन्होंने बताया कि इलाके में अभी भी तलाश अभियान जारी है.

    अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया
    बता दें कि पिछले दिनों खबर सामने आई थी कि पिछले कई सालों से नक्सल (Naxal) संगठन में काम कर रहे तीन नक्सलियों का संगठन से मोह भंग हो गया. इन्होंने शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ व पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया. इसके बाद अधिकारियों ने प्रोत्साहन राशि दी और शासन के नियमों का लाभ देने की बात कही. जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सीआरपीएफ डीआईजी योज्ञान सिंह व एसपी सुनील शर्मा के समक्ष तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. जिसमें देवे (कांगेरघाटी एरिया कमेटी महुपदर एलओएस सदस्य) जिस पर एक लाख का इनाम घोषित है और वो गादीरास थाना क्षेत्र निवासी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज