लाइव टीवी

शाहनवाज हुसैन बोले- हिन्दू-मुस्लिम के बीच सौहार्द को तोड़ना चाहते हैं वारिस पठान
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 8:56 PM IST
शाहनवाज हुसैन बोले- हिन्दू-मुस्लिम के बीच सौहार्द को तोड़ना चाहते हैं वारिस पठान
पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान (Waris Pathan) ने विवादित बयान देते हुए कहा कि 100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 8:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और महाराष्ट्र के भयखला से विधायक वारिस पठान (Waris Pathan) के विवादित बयान को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने उन पर निशाना साधा है. दरअसल, सीएए और एनआरसी पर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर वारिस पठान ने कहा, '100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे. अगर आजादी दी नहीं जाती तो छीननी पड़ेगी.'

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि एआईएमआईएम को ये गलतफहमी हो गई है कि देश के जितने मुसलमान हैं वो उनके कहने में आते हैं. उनको ये गलतफहमी दूर करनी चाहिए. इस तरह का बयान देकर वो हिंदू-मुस्लिम के बीच टकराव चाहते हैं. हिन्दू-मुस्लिम के सौहार्द को तोड़ना चाहते हैं.



वारिस पठान के बिगड़े बोल, कही थे ये बात
पठान ने रैली में कहा, 'हमारी जबान की आतिशबाजी का मुकाबला ये नहीं कर सकते. ईंट का जवाब अब पत्थर से देना हमने सीख लिया है. मगर हमें इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा. हमें आजादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मांगने से नहीं मिलती, उसे छीन कर लेना पड़ेगा.' वारिस पठान ने योगी आदित्यनाथ के बयान पर निशाना साधते हुए कहा, "हमसे कहा गया कि धरने पर महिलाओं को बैठा दिया और खुद पीछे हो गए. अरे अभी तो शेरनियां ही बाहर निकली हैं और तुम्हारे पसीने छूट गए. समझ लो अगर हम लोग साथ में आ गए तो तुम्हारा क्या होगा. हम 15 करोड़ हैं, लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं, ये बात याद रखना."

ये भी पढ़ें-

शाहीन बाग में दूसरे दिन भी नहीं बनी बात, साधना रामचंद्रन बोलीं- कल फिर आएंगे

केंद्र सरकार की मंशा शाहीन बाग आंदोलन समाप्त करने की नहीं: संजय सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 8:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर