होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Covid 19: दिल्ली में विदेशियों की वजह से बढ़े कोरोना पॉजिटिव केस-सतेंद्र जैन

Covid 19: दिल्ली में विदेशियों की वजह से बढ़े कोरोना पॉजिटिव केस-सतेंद्र जैन

Demo Pic.

Demo Pic.

दिल्ली आने वाले विदेशियों (foreigners) की वजह से यहां केस बढ़े हैं. मरकज़ (Markaz) के केसों ने भी संख्या बढ़ाई है. वर्न ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. प्लाज़मा थेरेपी से इलाज करने की इजाज़त केन्द्र सरकार से मिल गई है. जल्द ही एलएनजेपी (LNJP) अस्पताल में इस थेरेपी से कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) का इलाज किया जाएगा. हाल ही में केन्द्र के पास रैपिड किट पहुंची हैं. हमने भी एक लाख किट की मांग की है. किट मिलते ही जांच के काम में और तेजी आ जाएगी. गुरुवार को भी बड़ी संख्या में 62 केस सामने आए हैं. दिल्ली आने वाले विदेशियों (foreigners) की वजह से यहां केस बढ़े हैं. मरकज़ (Markaz) के केसों ने भी संख्या बढ़ाई है. वर्ना दिल्ली में यह हालात नहीं होते. फिर भी अभी तक हम दिल्ली में 18 हज़ार टेस्ट कर चुके हैं. यह कहना है दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का.

1640 में से 1080 केस अकेले मरकज़ के हैं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में अभी तक जो केस सामने आए हैं उनकी संख्या 1640 है. अगर देखा जाए तो दिल्ली इतनी संख्या कभी नहीं होती. क्योंकि मरकज़ के 3 हज़ार लोगों में से एक 1080 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. सिर्फ 560 केस जमातियों से अलग हैं. दिल्ली में यह आंकड़ा भी कभी नहीं छूता अगर विदेशियों की इतनी आमद नहीं हुई होती.

पीपीई किट मांगने वाले डॉक्टर की बर्खास्तगी पर यह बोले

बाड़ा हिंदूराव अस्पताल के एक डॉक्टर को सिर्फ इसलिए बर्खास्त कर दिया गया कि उसने एक एनजीओ से पीपीई किट मांगी थी. सतेंद्र जैन ने इसके बारे में कहा कि यह एमसीडी का अस्पताल है, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. इससे पहले पीपीई किट न होने की वजह से कई और डॉक्टर इस्तीफा भी दे चुके हैं.

दिल्ली के मरीजों को इस एप पर मिलेगी डॉक्टरी सलाह

दिल्ली के मरीज डॉक्टरों से ऑनलाइन सलाह ले सकेंगे. दिल्ली सरकार ने इसके लिए CallDoc मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. यह ऐप नॉन-इमरजेंसी मेडिकल जरूरतों के लिए है, जो 24 घंटे काम करेगा. इस ऐप के शुरू होने से मरीज अब घर में बैठकर भी डॉक्टरों से सलाह ले सकेगा. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को इस ऐप के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ऐप के आने के बाद ओपीडी के लिए नियमित यात्रा करने वालों को राहत मिलेगी. खासकर इससे सीनियर लोगों को फायदा होगा. जैन ने कहा कि शहर के 100 से अधिक डॉक्टर इस ऐप के जरिए मुफ्त में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Covid 19: अल्पसंख्यक मंत्रालय में रमज़ान की तरावीह को लेकर हुआ यह फैसला

मौलाना साद के अकाउंट आने लगा था बड़ा विदेशी चंदा, अब मरकज का हवाला कनेक्‍शन खंगाल रही क्राइम ब्रांच

Tags: Corona Virus, PPE Kit, Satyendra jain, Tablighi Jamaat

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें