Home /News /delhi-ncr /

Delhi Corona Update: तेजी से घट रहा संक्रमण, 24 घंटे में 6028 नए मामले

Delhi Corona Update: तेजी से घट रहा संक्रमण, 24 घंटे में 6028 नए मामले

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

Corona-Omicron News: दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. राजधानी में अब पॉजिटिविटी रेट 11 के नीचे आ गई है. हालांकि मंगलवार को 31 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया.

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना का कहर लगातार कम होता दिख रहा है. स्वास्‍थ्य विभाग के जारी आंकड़ाें के अनुसार पिछले 24 घंटों में 6028 नए संक्रमित सामने आए. वहीं पॉजिटिविटी रेट 11 प्रतिशत के नीचे पहुंच गई है. वहीं 9127 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. दूसरी तरफ 31 लोगों ने कोरोना संक्रमण के आगे दम तोड़ दिया है.
गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक कुल मामले 1803499 सामने आ चुके हैं. इनमें से 1735808 लोगों ने कोरोना को हरा दिया है. वहीं 25681 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है. स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना से मृत्युदर 1.42 प्रतिशत है.

घटी सक्रिय मरीजों की संख्या
राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 42010 रह गई है. इनमें होम आइसोलेशन में 33602 लोग हैं. दूसरी तरफ कोविड केयर सेंटर में 195, कोविड हेल्थ सेंटर 26 और अस्पतालों में 2159 लोग भर्ती हैं.
इससे पहले सोमवार तक दिल्‍ली में 9197 नए संक्रमित मामले सामने आए थे. वहीं 34 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया. संक्रमण दर की बात की जाए तो ये घट कर 13.32 प्रतिशत पर रही थी. गौरतलब है कि दिल्ली में कोविड के सबसे ज्यादा मामले 13 जनवरी को दर्ज किए गए थे. उस समय 28 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिले थे. इसके बाद से ही मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी. हालांकि दस दिनों के बाद मामले 10 हजार के नीचे आए.

बच्चों में बढ़ा संक्रमण
गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना संक्रमित बच्चों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे मामलों को देखते हुए डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों में शुरुआती लक्षण दिखते ही परिजन को सतर्क होने की जरूरत है और तत्काल चिकित्सकीय परामर्श लेना चाहिए. लोक नायक अस्पताल में पिछले 3 हफ्तों में 27 कोरोना संक्रमित बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर