VIDEO: ऐश्वर्या राय बच्चन ने जब भारतीय संस्कृति पर ओपरा विनफ्रे के सवालों के दिए थे शानदार जवाब

ऐश्वर्या राय बच्चन (फोटो साभारः Youtube/The Oprah Winfrey Show)

ऐश्वर्या राय बच्चन (फोटो साभारः Youtube/The Oprah Winfrey Show)

2005 में ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), ओपरा विनफ्रे (Oprah Winfrey) के शो में पहुंची थीं. तब उनसे शादी से इतर शारीरिक संबंध बनाने से जुड़े सवाल भी किए गए थे. उनसे पूछा था कि क्या भारत में इसे एक टेबू की तरह देखा जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 10:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः फिल्म इंडस्ट्री में किसी और से पहले, ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने दुनिया के सामने भारत और इसकी संस्कृति को रिप्रेजेंट किया था. अब जब प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra Jonas) ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ एक इंटरव्यू के लिए तैयार बैठी हैं, तो आइए एक नजर डालते हैं कि 2000 के दशक की शुरुआत में जब ऐश्वर्या राय बच्चन 'द ओपरा विनफ्रे शो' (The Oprah Winfrey Show) में नजर आई थीं और तमाम सवालों के बड़ी कुशलता से जवाब दिए थे.

2005 में ऐश्वर्या, ओपरा के शो में नजर आई थीं और उन्होंने कामुकता, अरेंज मैरिज, अंग्रेजी भाषा, भारत में अमेरिकी महिलाओं को लेकर धारणा और रंगभेद से जुड़े तमाम सवालों के जवाब दिए थे.

पब्लिक के बीच किस करने के सवाल पर ऐश्वर्या ने कहा था, 'वास्तव में यह एक आम नजारा नहीं है. लेकिन लोग सड़क के किनारों के आसपास किस नहीं करते हैं. दरअसल, यह प्यार को जताने की एक निजी अभिव्यक्ति है. मुझे लगता है कि आर्ट में जीवन भी इसी रूप में दिखाया गया है और यही हमारे सिनेमा में भी नजर आता है.'

Youtube Video

इसके बाद ओपरा ने ऐश्वर्या से शादी से बाहर शारीरिक संबंध बनाने के बारे में सवाल किया था. उन्होंने पूछा था कि क्या भारत में इसे एक टेबू की तरह लिया जाता है? इस पर ऐश्वर्या ने जवाब दिया था, 'मोटे तौर पर कहा जाए तो यह एक अच्छी बात नहीं है.'

अरेंज मैरेज पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, 'भारतीय शहरों में अरेंज मैरेज एक ग्लोबल डेटिंग सर्विस की तरह होगा, जहां परिवार एक-दूसरे के बारे में पता करते हैं. फिर वे जोड़ों को एक साथ लाते हैं और वे सगाई कर लेते हैं. अगर उनका ये रिश्ता काम करता है, तो वह रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं. अगर ऐसा नहीं होता, तो वे अलग हो जाते हैं.' ऐश्वर्या अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ 2009 में ओपरा के शो पर फिर से पहुंची थीं.

हाल में ओपरा ने राजकुमार हैरी और मेघन मार्कल का इंटरव्यू लिया था. अब वह प्रियंका चोपड़ा जोनस के साथ अंतरंग बातचीत के लिए बिल्कुल तैयार हैं. वह हाल में रिलीज हुई किताब 'अनफिनिश्ड' को लेकर प्रियंका से सवाल-जवाब करेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज