Home /News /haryana /

Kisan Aandolan: खापों की अगुवाई में किसानों ने जाम किया रेलवे ट्रैक, पुलिस छावनी बना इलाका, ट्रेनें प्रभावित

Kisan Aandolan: खापों की अगुवाई में किसानों ने जाम किया रेलवे ट्रैक, पुलिस छावनी बना इलाका, ट्रेनें प्रभावित

किसानों ने खापों की अगुवाई में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया

किसानों ने खापों की अगुवाई में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया

Rail Roko Aandolan In Charkhi Dadri : किसान लखीमपुर खीरी हिंसा में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए हैं. डीएसपी बली सिंह ने बताया कि जिले में जाम के दौरान शांति भंग ना हो, इसके लिए सुरक्षा के व्यापक व पुख्ता प्रबंध किए गए.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर लखीमपुर खीरी हिंसा में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर किसानों ने खापों की अगुवाई में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया. इस दौरान किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ट्रैक के समीप शाम 4 बजे तक धरना शुरू कर दिया है. प्रशासन द्वारा जहां चार ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं. वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. रेलवे ट्रैक के दौरान पांच ट्रेन बाधित रहेंगी. जिसके चलते यात्रियों को परेशानी झेलनी होगी.

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा कृषि कानूनों को रद्द करवाने व लखीमपुर खीरी में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर आज देशभर में रेलवे ट्रैक जाम करने का निर्णय लिया गया है. इसी कड़ी में फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अगुवाई में किसान व सामाजिक संगठनों ने दादरी में ढाणी फाटक के समीप रेलवे ट्रैक पर लाल कपड़ा बांधते हुए जाम कर दिया. इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए रोष प्रदर्शन किया. सुबह 10 से शाम 4 बजे तक रेलवे ट्रैक को जाम रखा जाएगा.

जीआरपी ने भी अपने स्तर टीमें लगाईं

किसानों के आंदोलन को देखते हुए प्रशासन द्वारा चार ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त करते हुए उनके साथ डीएसपी की ड्यूटियां लगाई गई हैं. साथ ही कई प्वाइंटों पर पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं और जीआरपी द्वारा भी अपने स्तर पर पुलिस टीमें लगाई गई हैं. डीएसपी बली सिंह ने बताया कि जिले में किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक जाम के दौरान किसी प्रकार की शांति भंग ना हो, इसके लिए सुरक्षा के व्यापक व पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. सभी प्वाइंटों पर पुलिस टीमों को तैनात कर दिया है.

किसानों की मांगें पूरी करनी होंगीः फौगाट खाप

वहीं फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि कृषि कानूनों को रद्द करवाने व लखीमपुरी में हुए कांड में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर शाम 4 बजे तक शांतिपूर्ण रेलवे ट्रैक जाम रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांगें पूरी करनी पड़ेंगी और किसानों की जीत सुनिश्चित है.

Tags: Kisan Aandolan, Rail Roko, Rail roko andolan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर