होम /न्यूज /हरियाणा /सोनीपत के खरखौदा में मारुति का नया प्लांट, पीएम मोदी ने किया शिलान्यास, CM खट्टर बोले-युवाओं को मिलेगा रोजगार

सोनीपत के खरखौदा में मारुति का नया प्लांट, पीएम मोदी ने किया शिलान्यास, CM खट्टर बोले-युवाओं को मिलेगा रोजगार

सोनीपत से खरखौदा में रविवार को मारुति सुजुकी के बनने वाले प्लांट की आधारशिला रखी गई.

सोनीपत से खरखौदा में रविवार को मारुति सुजुकी के बनने वाले प्लांट की आधारशिला रखी गई.

Maruti car factory in kharkhoda: सोनीपत से खरखौदा में रविवार को मारुति सुजुकी के बनने वाले प्लांट की आधारशिला रखी गई. म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मारुति के खरखौदा प्लांट में बनेंगी 10 लाख कारें, 11 हजार को मिलेगा रोजगार
प्लांट से सोनीपत के खरखौदा की प्रगति को मिलेगी नई पहचान

सोनीपत. सोनीपत से खरखौदा में रविवार को मारुति सुजुकी के बनने वाले प्लांट की आधारशिला रखी गई. मारुति सुजुकी के प्लांट की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल तरीके से रखी. इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में लगातार बढ़ रहे निवेश की तारीफ की और कहा कि इस प्लांट से खरखौदा को अलग पहचान मिलेगी साथ ही युवाओं को रोजगार मिलेगा.

मारुति सुजुकी के प्लांट की आधारशिला समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ये हरियाणा के लोगों के लिए महत्वपूर्ण दिन है. हरियाणा और खासकर खरखौदा एवं आसपास के लोगों के लिए लाभदायक होगा. वेस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर, केएमपी, रेल कोच फैक्ट्री, रेल आर्बिटर कॉरिडोर जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट हमें केंद्र से मिले हैं. 40 साल पहले  मारुति सुजुकी के आने से गुरुग्राम में विकास संभव हुआ था.आज देश की 50 फीसदी कार, 60 फीसदी मोटर साइकिल हम बनाते हैं. मारुति के आने से ही गुरुग्राम आइकॉन सिटी बना. आने वाले वक्त में सोनीपत एवं खरखौदा का भी विकास होगा.

मारुति के खरखौदा प्लांट में बनेंगी 10 लाख कारें, 11 हजार को मिलेगा रोजगार
खरखौदा में बनने वाले इस प्लांट में लगभग 10 लाख कार का निर्माण होगा. इससे 11000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होंगे. वैसे तो हरियाणा में कई देशों से निवेश आया है, लेकिन जापान का हमारी प्रगति में अहम रोल है. भारत में जापान की 1450 कंपनियों में से 28 फीसदी का निवेश हरियाणा में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का आत्मनिर्भर भारत और 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाएंगे.

प्लांट से सोनीपत के खरखौदा की प्रगति को मिलेगी नई पहचान
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज का ये ऐतिहासिक दिन है. मारुति सुजुकी का आईएमटी खरखौदा में बनने वाला प्लांट सोनीपत के खरखोदा की प्रगति में नए पहचान देगा. सुजुकी अपने साथ साथ छोटी छोटी अन्य फैक्ट्रियां भी यहां आएंगी. रोजगार के नए दरवाजे खुलेंगे.

Tags: Business news, Haryana news, Maruti Suzuki, Sonipat news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें