Home /News /jharkhand /

झारखंड में जमीन लेकर उद्योग नहीं लगाने वालों को CM हेमंत सोरेन की चेतावनी, बोले- ये ठीक नहीं

झारखंड में जमीन लेकर उद्योग नहीं लगाने वालों को CM हेमंत सोरेन की चेतावनी, बोले- ये ठीक नहीं

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बोकारो में सीमेंट प्लांट की आधारशिला रखी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बोकारो में सीमेंट प्लांट की आधारशिला रखी.

CM Hemant Soren in Bokaro: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड के लोगों ने उद्योग लगाने के लिए हजारों-हजार एकड़ जमीन दी है. हम उद्योग के लिए जमीन लेने वालों से अपील करना चाहते हैं कि वे उस जमीन का उपयोग करें, ताकि यहां प्लांट लग सके, लेकिन जिस प्रकार से जमीन लेकर अतिक्रमण कराया जा रहा है, वह सरकार और कंपनी दोनों के लिए ठीक नहीं होगा.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

    बोकारो. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बोकारो के बालीडीह औद्योगिक क्षेत्र में डालमिया सीमेंट भारत प्राइवेट लिमिटेड की दूसरी इकाई का सोमवार को शिलान्यास किया. कंपनी इस प्लांट के निर्माण में 567 करोड़ रुपए का निवेश करेगी. शिलान्यास के मौके पर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो और डालमिया भारत ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर पुनीत डालमिया भी मौजूद थे.

    हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार आने के बाद निवेशकों को झारखंड में निवेश करने का निमंत्रण दिया गया था. आज इसी कड़ी में बेहद कम समय में सरकार ने अपना वादा पूरा किया फिर डालमिया ग्रुप ने अपना वादा पूरा किया. हेमंत सोरेन ने कहा कि यह सीमेंट प्लांट समूह का सबसे बड़ा प्लांट बनने जा रहा है, लेकिन हमारी यह इच्छा है कि अगर कंपनी यहां के स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने का काम करेगी, तो हम इसे देश का सबसे बड़ा सीमेंट प्लांट बनाने का काम करेंगे.

    हेमंत सोरेन ने कहा कि बोकारो में एशिया का सबसे बड़ा स्टील प्लांट हुआ करता था, लेकिन व्यवस्था और कालचक्र के कारण यही स्टील प्लांट आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है. हमारी यह सोच है कि बोकारो स्टील प्लांट भी फिर से अपनी ऊंचाइयों को हासिल कर एशिया का सबसे बड़ा स्टील प्लांट का दर्जा वापस पा सके. उन्होंने कहा कि इस राज्य में लोगों ने उद्योग लगाने के लिए हजारों-हजार एकड़ जमीन देने का काम किया है, लेकिन हम यहां उद्योग के लिए जमीन लेने वालों से अपील करना चाहते हैं कि वे लोगों से लिए जमीन का उपयोग करें, ताकि यहां प्लांट लग सके. लेकिन जिस प्रकार से जमीन लेकर अतिक्रमण कराया जा रहा है वह सरकार के लिए भी और कंपनी के लिए भी ठीक नहीं होगा.

    उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से डालमिया भारत ग्रुप इस प्लांट को इको फ्रेंडली प्लांट बनाने के लिए यहां सोलर प्लांट बांस की खेती और शहर के कचड़ों से प्लांट को चलाने का सपना देख रहा है. हम उस सपने को भी साकार होता देखना चाहते हैं.

    Tags: Bokaro news, CM Hemant Soren, Industries, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर