टाटा स्टील के कोल्ड रोलिंग मिल में ठेका कर्मचारी की मौत

टाटा स्टील के प्रवक्ता अमरेश सिन्हा ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है कि किन परिस्थितियों में यह हादसा हुआ है.

News18 Jharkhand
Updated: August 10, 2018, 1:00 PM IST
टाटा स्टील के कोल्ड रोलिंग मिल में ठेका कर्मचारी की मौत
ठेका कर्मचारी की मौत
News18 Jharkhand
Updated: August 10, 2018, 1:00 PM IST
जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील के कोल्ड रोलिंग मिल (सीआरएम-बीएएफ) में गुरुवार को हुए हादसे में ठेका कर्मचारी कृपानंद शर्मा की मौत हो गयी. वह आदित्यपुर मांझी टोला का रहने वाला था और मेसर्स एसएन कुमार कंपनी के लिए काम करता था.

गुरुवार को कृपानंद बी शिफ्ट में ड्यूटी पर आया. वह सीआरएम के अपने सेक्शन में एक साथी के साथ ओवर हेडक्रेन के पास ऊपर में काम कर रहा था. क्रेन गैंटरी मशीन पर काम करने के बाद जब वह नीचे उतर रहा था, उसका पैर सीढ़ी में फंस गया, जिससे वह क्रेन की चपेट में आ गया. इससे उसकी मौत हो गई. जबकि एक और कर्मचारी बाल-बाल बच गया.

करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला गया. शव बुरी तरह फंसा हुआ था. टाटा स्टील के सिक्यूरिटी व अग्निशामक कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को नीचे उतारा. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम अस्पताल भेजा गया. घटना के जानकारी मिलने के बाद टाटा स्टील के पदाधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

टाटा स्टील के प्रवक्ता अमरेश सिन्हा ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है कि किन परिस्थितियों में यह हादसा हुआ है. उक्त कर्मचारी का सीआरएम-बीएएफ के क्रेन गैंट्री में काम करने के बाद उतरते समय सीढ़ी में दाहिना पैर फंस गया, जिस कारण उसकी मौत हुई है.

(आशीष तिवारी की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर