लाइव टीवी

सेक्सुअल संबंधों को लेकर कुछ इस तरह बोल्ड हो रहे हैं भारतीय कपल

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 3:52 PM IST
सेक्सुअल संबंधों को लेकर कुछ इस तरह बोल्ड हो रहे हैं भारतीय कपल
अपने पार्टनर पर कुछ अलग तरह की फैंटसीज को अप्लाई करने की चाहत अब काफी तेजी से बढ़ रही है.

भारत में लोग बीडीएसएम यानी सेक्स के दौरान पार्टनर के साथ मारपीट या उग्र व्यवहार करने से सहमत नजर आते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 3:52 PM IST
  • Share this:
इंटरनेट के चलते आजकल लोगों की लाइफस्टाइल में कई तरह के बदलाव आ गए हैं. लोग रियल लाइफ में फैंटेसी की दुनिया को हावी कर रहे हैं. इसी के चलते अब भारतीयों की सेक्स फैंटेसीज एक अलग ही दिशा की ओर जाने लगी है. भारतीय कपल अब बेडरूम में अपने सेक्सुअल संबंधों को लेकर काफी बोल्ड होते नजर आ रहे हैं. अपने पार्टनर पर कुछ अलग तरह की फैंटसीज को अप्लाई करने की चाहत अब काफी तेजी से बढ़ रही है. आजतक में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार इंडिया टुडे सेक्स सर्वे 2019 में लोग
अपने पार्टनर के साथ 'बीडीएसएम' करने के लिए राजी थे.

बीडीएसएम का क्रेज बढ़ा
सर्वे के मुताबिक भारत में लोग बीडीएसएम यानी सेक्स के दौरान पार्टनर के साथ मारपीट या उग्र व्यवहार करने से सहमत नजर आते हैं. वहीं सेक्सोलॉजिस्ट मानते हैं कि ऐसा करने से इंसान के अंदर सेक्सुअल संबंधों को लेकर एक अलग ही एक्साइटमेंट नजर आती है. सर्वे में पिछले 10 साल के आंकड़े जुटाए गए. आंकड़े देखने के बाद ये साबित हुआ कि लोगों की सेक्स लाइफ में इसका क्रेज पहले से ज्यादा बढ़ा है. आपको बता दें कि सेक्सुअल संबंध बनाने के दौरान बीडीएसएम करने के लिए साल 2009 में सिर्फ 14 फीसदी लोग राजी थे जबकि 80 फीसदी लोगों को इससे परेशानी थी.

पार्टनर के साथ उग्र व्यवहार करने के इच्छुक
साल 2019 में सेक्सुअल संबंध बनाने के दौरान पार्टनर के साथ मारपीट करने के लिए 57 फीसदी लोग राजी हुए जबकि 31 प्रतिशत लोग आज भी पार्टनर के साथ ऐसा करने से मुकरते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बेडरूम में बीडीएसएम को इन्जॉय करने वाले लोगों की भारत में अब कमी नहीं है. करीब 31 फीसदी लोगों ने कहा है कि सेक्स के दौरान अपने पार्टनर के हाथों से पिटने, थप्पड़ खाने या कोड़े की मार खाने के लिए बिल्कुल तैयार थे. अकेले जयपुर में ही 50 फीसदी से ज्यादा लोग सेक्स के दौरान पार्टनर को थप्पड़ मारने या बाल खींचने के लिए तैयार थे.

पार्टनर के साथ मसाज का आनंद
Loading...

इतना ही नहीं, भारत में लोग सेक्सुअल संबंध बनाने के दौरान पार्टनर के साथ मसाज का आनंद लेने की भी इच्छा रखते हैं. अकेले इंदौर में ही 85 फीसदी लोग सेक्स के दौरान पार्टनर से मसाज करवाने की बात से सहमत थे. छोटे शहरों में भी लोग अब इससे वाकिफ होने लगे हैं. भुवनेश्वर में 82 प्रतिशत कपल्स बंद कमरे में एक-दूसरे की मसाज करने के लिए तैयार थे. इस सर्वे में भारतीयों से उनकी सेक्स फैंटेसीज को लेकर सवाल पूछा गया था. जवाब में कई दिलचस्प चीजें और आंकड़े निकलकर सामने आए.

महिलाओं को अंधेरे में सेक्स करना पसंद
दरअसल भारत में सेक्स की ऐसी कल्पनाओं का अंदाजा लगाना भी मुश्किल होता है. यहां 60 फीसदी लोगों का कहना है कि उन्हें अंधेरे में सेक्स करना बहुत पसंद है और ऐसा सोचने वाले लोगों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है. करीब 64 फीसदी महिलाओं का कहना था कि वह लाइट बंद होने के बाद पार्टनर के साथ ज्यादा कंफर्टेबल फील करती हैं. अजीब बात ये है कि सेक्स पर बातचीत करने से बचने वाले भारतीय आजकल थ्रीसम की भी इच्छा रखते हैं.

भारत में थ्रीसम का चलन बढ़ा
करीब 23 फीसदी लोगों का कहना था कि उन्होंने तीन लोगों के साथ सेक्स करने के बारे में सोचा था. भारत में थ्रीसम के बारे में सोचने वाली महिलाएं सिर्फ 19 फीसदी ही हैं. भुवनेश्वर में 40 फीसदी लोगों को थ्रीसम करने में कोई परेशानी नहीं है. वहीं सुबह उठते ही सेक्स करने की इच्छा रखने वालों की भी कोई कमी नहीं है. भुवनेश्वर में करीब 75 फीसदी कपल्स सुबह उठते ही सेक्स करना पसंद करते हैं जबकि इंदौर में करीब  85 फीसदी कपल्स को ये पसंद है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...