कोरोना से जंग : वैक्सीन और ऑक्सीजन को तुरंत पहुंचाने में यूं मदद कर रहा AAI

एएआई ने दी जानकारी. (Pic- AAI)

Coronavirus in India: एएआई (AAI) के अनुसार अब तक उसके द्वारा करीब 9.5 करोड़ वैक्‍सीन डोज को भेजा जा चुका है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के बीच जरूरी मदद हर स्‍थान तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है. गुरुवार को एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने जानकारी दी है कि वो पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण की वैक्‍सीन (Coronavirus Vaccine), ऑक्‍सीजन (Oxygen) और अन्‍य जरूरी संसाधन जल्‍द और सुरक्षित रूप में पहुंचाने का कार्य सुचारू रूप से कर रही है. ताकि देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) की दूसरी लहर से लड़ा जा सके.

    एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) अपनी सह कंपनी एएआई कार्गो लॉजिस्टिक्‍स एंड एलाइड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड (AAICLAS) के साथ मिलकर कोरोना वैक्‍सीन की डोज, ऑक्‍सीजन कंटेनर और अन्‍य मेडिकल उपकरण को पूरे देश में सुरक्षित और जल्‍द पहुंचाने में जुटी है. ताकि अस्‍पतालों तक यह समय पर पहुंच सकें और टीकाकरण अभियान चलता रहे.

    एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि एएआई के कार्गो टर्मिनल का इस्‍तेमाल कोरोना वैक्‍सीन और अन्‍य जरूरी सामान को रखने, प्रोसेज करने और उन्‍हें भेजने के लिए किया जा रहा है.

    एएआई के अनुसार अब तक उसके द्वारा करीब 9.5 करोड़ वैक्‍सीन डोज भेजी जा चुकी है. एएआईसीएलएएस के साथ मिलकर भारतीय वायुसेना और ब्‍यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्‍योरिटी (बीसीएएस) से विचार विमर्श करने के बाद वैक्‍सीन को पूरे देश में पहुंचाया जा रहा है.

    एएआई ने जानकारी दी है कि अब तक 2,81,000 किलोग्राम वजनी कोरोना वायरस वैक्‍सीन को घरेलू एयरलाइंस की 400 उड़ानों के जरिये 40 एयरपोर्ट पर भेजा गया है.