• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • असम कांग्रेस में बड़ा बदलाव, भूपेन बोरा बने कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, साथ में तीन कार्यकारी अध्यक्ष की भी हुई नियुक्ति

असम कांग्रेस में बड़ा बदलाव, भूपेन बोरा बने कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, साथ में तीन कार्यकारी अध्यक्ष की भी हुई नियुक्ति

भूपने ने राजनीति विज्ञान में पोस्टग्रेजुएट किया और यहीं से वे नेशनल लेवेल की राजनीति में सक्रिय हुए. (File Pic)

भूपने ने राजनीति विज्ञान में पोस्टग्रेजुएट किया और यहीं से वे नेशनल लेवेल की राजनीति में सक्रिय हुए. (File Pic)

पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal) ने इस परिवर्तन के बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भूपेन बोरा को असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला लिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को असम में एक बड़ा परिवर्तन किया. पार्टी ने राज्य में भूपेन बोरा (Bhupen Bora) को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही राणा गोस्वामी, मकलाख्या डे पुरकायष्ठ और जाकिर हुसैन सिरदार को कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया है. भूपेन बोरा को रिपुन बोरा (Ripun Bora) के स्थान पर पार्टी अध्यक्ष चुना गया है.

    पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal) ने इस परिवर्तन के बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भूपेन बोरा को असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला लिया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस ने कुछ महीनें पहले राज्य में हुए विधान सभा चुनाव में हार के कारण संगठन में बदलाव किया है. भूपेन बोरा इससे पहले भारतीय कांग्रेस कमेटी में सचिव के पद पर कार्यरत थे. इससे पहले रिपुन बोरा की तरफ से दिए गए त्याग पत्र को पार्टी ने खारिज कर दिया था और अब उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है.

    असम के साथ साथ मणिपुर में भी कांग्रेस संगठन में बदलाव देखने को मिला. कांग्रेस ने गोविंददास कोंथौजम के इस्तीफे के बाद अब लोकेश सिंह को प्रेदश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष चुना है. महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ये सभी परिवर्तन तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं.

    बता दें कि भूपेन बोरा अपने कॉलेज टाइम से राजनीति में सक्रिय रहे हैं. उन्होंने 1989 में उत्तर लखीमपुर कॉलेज छात्र संघ के उपाध्यक्ष तौर कार्य किया और इसके बाद वे डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय पहुंचने के बाद भी राजनीति में आगे रहे. यहां वे छात्र संघ के महासचिव के पद पर पहुंचे . भूपने ने राजनीति विज्ञान में पोस्टग्रेजुएट किया और यहीं से वे नेशनल लेवेल की राजनीति में सक्रिय हुए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज