liveLIVE NOW

ECI Bihar Election Result Live: बिहार में फिर से एनडीए को बहुमत, नीतीश सातवीं बार लेंगे सीएम पद की शपथ

बिहार चुनाव नतीजे LIVE: विधानसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए, महागठबंधन को पछाड़ कर बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंच गया है. उपचुनाव के बाद पहली बार बिहार के चुनावी मैदान में उतरी एआईएमआईएम ने पांच सीटें जीत ली हैं. लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें...

  • News18Hindi
  • | November 11, 2020, 01:11 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 9 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    3:49 (IST)

    बिहार विधानसभा चुनाव की 243 सीटों में से अब तक 241 सीटों के परिणाम आ चुके हैं. जबकि 2 सीटों के परिणाम का इंतजार है. बीजेपी 73 सीटें जीत चुकी है और 1 पर आगे है. वहीं जदयू 42 सीटें जीत चुकी है और 1 पर आगे चल रही है.


    2:15 (IST)
    बिहार विधानसभा चुनाव में 243 सीटों में से अब तक 237 सीटों के परिणाम आ चुके हैं जबकि 6 के परिणाम का इंतजार है. बीजेपी 71 सीटें जीत चुकी है और 3 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं जद (यू) 41 सीटें जीत चुकी है और 2 पर आगे चल रही है. जबकि राष्‍ट्रीय जनता दल 74 सीटें जीत चुकी है और 1 पर आगे चल रही है.


    1:08 (IST)

    चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बिहार में एनडीए को स्‍पष्‍ट बहुमत मिल गया है. 223 के नतीजे आ गए हैं. बिहार में सिर्फ 20 सीटों पर परिणाम आने बाकी हैं. आयोग की साइट पर कुछ घंटों में फाइनल आंकड़ें अपडेट कर दिए जाएंगे.

    0:59 (IST)
     एनडीए ने 111 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, 102 सीटें महागठबंधन के खाते में

    0:56 (IST)
     गया टाउन से बीजेपी के प्रेम कुमार जीते, 11898 वोट से कांग्रेस के अखौरी ओंकार नाथ को दी मात

    23:40 (IST)
     अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि- बिहार के हर वर्ग ने फिर एक बार खोखलेवादे, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को सिरे से नकार कर NDA के विकासवाद का परचम लहराया है


    23:38 (IST)
     बड़हरिया में RJD के बच्चा पाण्डेय जीते, JDU के श्याम बहादुर सिंह को 3559 वोट से हराया

    ECI Bihar Election Result Live: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) में वोटों की गिनती अंतिम चरण में है. अभी तक के रुझानों और सामने आ चुके नतीजों के मुताबिक एनडीए बिहार में एक बार फिर से वापसी करती दिख रही है. 7 नवंबर को वोटिंग के बाद सामने आए एक्जिट पोल में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) को जीत हासिल होने का अनुमान व्यक्त किया था. हालांकि अब दोनों ही दलों के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है.

    रुझानों में एनडीए के पास 120 से ज्यादा सीटें दिख रही हैं वहीं आरजेडी को करीब 110 सीटें मिलती दिख रही हैं. अन्य को भी 8 के करीब सीटें मिलती दिख रही हैं. हालांकि फिलहाल दोनों ही मुख्य दल अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं. वहीं भारत निर्वाचन आयोग ने एक प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि पहले मतगणना के 25-26 राउंड हुआ करते थे, इस बार यह बढ़कर औसतन 35 राउंड हो गए. इसलिए मतगणना देर शाम तक जारी रहेगी.

    यहां पढ़ें बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020)  से जुड़े Live Updates