लाइव टीवी

कांग्रेस का केंद्र पर हमला- मंहगाई-बेरोजगारी, अपराध चरम पर तो सब कुछ अच्छा कैसे?

News18Hindi
Updated: September 24, 2019, 3:14 PM IST
कांग्रेस का केंद्र पर हमला- मंहगाई-बेरोजगारी, अपराध चरम पर तो सब कुछ अच्छा कैसे?
एक अनुमान के मुताबिक मौजूदा समय में करीब आठ करोड़ लोग बेरोजगार हैं.

कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) यह कहकर अपना पीछा नहीं छुड़ा सकते कि भारत में सब अच्छा है, जबकि देश में महंगाई, बेरोजगारी और अपराध लगातार बढ़ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 3:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र में विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस (Congress) ने देश की मौजूदा आर्थिक हालत को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि मंहगाई, बेरोजगारी और अपराध की घटनाएं बहुत बढ़ गई हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कैसे कह सकते हैं कि देश में सब कुछ ठीक है.

पार्टी प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी यह कहकर अपना पीछा नहीं छुड़ा सकते कि भारत में सब अच्छा है. शर्मिष्ठा मुखर्जी पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न से सम्मानित प्रणब मुखर्जी की बेटी हैं. उन्होंने कहा, 'महंगाई बढ़ रही है. पिछले सात दिन से पेट्रोल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हुई. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में एक्साइज ड्यूटी बढ़ी और दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में भी इसे बढ़ा दिया गया. अब एक्साइज ड्यूटी बहुत ज्यादा बढ़ गई है.'

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगी है आग
शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा, 'मुंबई में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये और डीजल की कीमत 73 रुपये हो गई. दिल्ली में प्याज की कीमत 70 रुपये से ज्यादा है. दूसरी सब्जियों की कीमत भी ज्यादा है.' उन्होंने सवाल किया कि हम सरकार से जानना चाहते हैं कि वह मंहगाई कम करने के लिए क्या कर रही है?

देश में 8 करोड़ लोग बेरोजगार
कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा, 'एक अनुमान के मुताबिक मौजूदा समय में करीब आठ करोड़ लोग बेरोजगार हैं. दूसरी तरफ कुछ महीने में ही लाखों लोगों की नौकरी चली गई. ऑटो क्षेत्र में मंदी बढ़ती जा रही है. मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स बंद हो रही हैं. कृषि में भी रोजगार घट रहा है.'

उन्होंने कहा, 'इस समय सरकार और समाज के लिए बड़ी चुनौती युवाओं की ऊर्जा का सकारात्मक रूप से इस्तेमाल करना है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो देश और समाज के लिए खतरा बढ़ सकता है.'स्मार्ट सिटी से पहले बनाइए सेफ सिटी
कांग्रेस नेता ने यह भी कहा, 'महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में अपराध बहुत बढ़ गए हैं. दिल्ली का हाल भी अलग नहीं है'. उन्होंने तंज किया, 'मोदी जी बोलते हैं कि स्मार्ट सिटी बनाएंगे, अच्छी बात है, लेकिन हमारा कहना है कि स्मार्ट सिटी से पहले देश की राजधानी को सुरक्षित करिये.’उन्होंने यह सवाल भी किया कि इन सबके बावजूद कोई कैसे कह सकता है कि सब कुछ अच्छा है? (PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: RSS से जुड़े संगठन का दावा-परिवार और कम आय के बिना भी आध्यात्मिकता चुनने वाली महिलाएं ज्‍यादा खुश

अब कोलकाता में NRC पर बोलेंगे अमित शाह, आलोचकों में मची खलबली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 3:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर