अपना शहर चुनें

States

फेसबुक को प्याज की तस्वीर लगी सेक्सी, रिमूव कर दी इमेज

फेसबुक ने नियमों का हवाला देकर तस्वीर रिमूव की है.
फेसबुक ने नियमों का हवाला देकर तस्वीर रिमूव की है.

एक कनाडाई व्यक्ति बीज बेचने का व्यापार करता है. उसके फेसबुक पेज का नाम The Seed Company by EW Gaze है. उसके फेसबुक पर Walla Walla onions के नाम से एक पोस्ट की गई. कुछ ही समय बाद फेसबुक की तरफ से प्याज की इमेज ये कहते हुए हटा दी गई कि ये जरूरत से ज्यादा सेक्सी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 8:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (social media platform Facebook) पर प्याज की तस्वीर (Onion Image) इसलिए हटा दी गई क्योंकि वो 'जरूरत से ज्यादा सेक्सी' (Overtly Sexual) लग रही थी. दरअसल एक कनाडाई व्यक्ति बीज बेचने का व्यापार करता है. उसके फेसबुक पेज का नाम The Seed Company by EW Gaze है. उसके फेसबुक पर Walla Walla onions के नाम से एक पोस्ट की गई.

वायरल हो गई तस्वीर
इस पोस्ट के कुछ ही समय बाद फेसबुक की तरफ से प्याज की इमेज ये कहते हुए हटा दी गई कि ये जरूरत से ज्यादा सेक्सी है. इसके बाद आश्चर्यचकित उस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़े लोगों ने फेसबुक के इस मैसेज का स्क्रीनशॉट पोस्ट कर दिया. इसके बाद यह तस्वीर वायरल हो गई.


कंटेंट को लेकर होता रहा है विवाद


गौरतलब है कि फेसबुक द्वारा कंटेंट को रिमूव करने को लेकर कई बार विवाद हो चुके हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अग्रेसिव कंटेंट को प्रमोट करने के भी आरोप लगते रहे हैं. कुछ समय पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट को लेकर भारत में भी बड़ा राजनीतिक विवाद हो चुका है. सत्ताधारी दल बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस द्वारा एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का लंबा दौर चला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज