Home /News /nation /

मुंबई: जनवरी अंत तक कोरोना मामलों में आ सकती है कमी, क्‍याें ऐसा कह रहे हैं एक्‍सपर्ट, जानें

मुंबई: जनवरी अंत तक कोरोना मामलों में आ सकती है कमी, क्‍याें ऐसा कह रहे हैं एक्‍सपर्ट, जानें

कोरोना वायरस के मामलों से महाराष्‍ट्र सरकार अलर्ट मोड पर है.(फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के मामलों से महाराष्‍ट्र सरकार अलर्ट मोड पर है.(फाइल फोटो)

Coronavirus cases in Mumbai: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई में कोरोना केसोंं ( Coronavirus cases in Mumbai) में लगातार कमी हो रही है और ऐसा माना जा रहा है कि जनवरी के अंत तक यहां संक्रमण मामलों में काफी हद तक कमी हो जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई में कोरोना केसोंं ( Coronavirus cases in Mumbai) में लगातार कमी हो रही है और ऐसा माना जा रहा है कि जनवरी के अंत तक यहां संक्रमण मामलों में काफी हद तक कमी हो जाएगी. कोविड टास्क फोर्स की टीम का कहना है कि मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर अपने पीक पर पहुंच चुकी है. बीते शुक्रवार को 20181, शनिवार को 20318, रविवार को 19474, सोमवार को 13,648 और मंगलवार को 11,647 मामले रिकॉर्ड किए गए. इसके साथ ही बीते 6 दिनों में पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 28 से 18 प्र‍तिशत हो गया है.

टास्क फोर्स के डॉक्टरों ने बताया है कि मुंबई में पांच दिनों से कोरोना के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है. इसके साथ ही शहर में पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) भी काफी तेजी से कम हो रहा है. लेकिन अभी भी समय, सतर्कता और सावधानी बरतने का है. उन्‍होंने कहा है कि तीसरी लहर को लोग हल्‍के में नहीं लें.  कोरोना प्रोटोकॉल (Covid Protocol) और गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन करें.

ये भी पढ़ें :  ISRO चीफ बने एस सोमनाथ, सबसे ताकतवर स्पेस रॉकेट बनाने वाले वैज्ञानिक, जानें सबकुछ

ये भी पढ़ें :  कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी बोले- सिद्धू और चन्नी गंभीर नहीं, लोगों का कर रहे हैं मनोरंजन

उन्‍होंने बताया कि आने वाले दो हफ्ते बहुत अहम हैं. इन दो हफ्तों में यदि नियंत्रण सही रहा तो हालात सुधर सकते हैं. वहीं यदि लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करते हैं तो एक बार फिर कोरोना लहर से हालात बिगड़ सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों को बिना लक्षण वाला संक्रमण हुआ और वे बिना इलाज के ठीक हुए. वहीं कुछ लोगों का इलाज घर पर ही हुआ और उन्‍होंने टेस्‍ट नहीं कराया है. कम टेस्टिंग के कारण से भी केस की संख्‍या कम हो सकती है.

टास्क फोर्स के सदस्‍य डॉ गौतम भंसाली ने कहा कि कोरोना केस कम हो रहे हैं. कुछ समय तक यह घटता-बढ़ता रहेगा लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे ग्राफ नीचे आ सकता है. आने वाले दो हफ्तों में कोरोना केस कम होंगे. जनवरी के अंत तक कोरोना केस काफी तेजी से कम हो सकते हैं. वहीं एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि यह तीसरी लहर कुछ लोगों के लिए बहुत हल्‍के लक्षण वाली रही है.

Tags: Coronavirus cases in Mumbai, Covid Protocol, Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर