लाइव टीवी

आंध्र में BJP को मिला नया साथी, तेलुगु सुपरस्टार पवन कल्याण की पार्टी से गठबंधन

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 7:46 PM IST
आंध्र में BJP को मिला नया साथी, तेलुगु सुपरस्टार पवन कल्याण की पार्टी से गठबंधन
पवन कल्याण ने दो दिन पहले ही बीजेपी नेता जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में बीजेपी और पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की पार्टी जन सेना ने गठबंधन का ऐलान किया है. पवन कल्याण तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं, 2014 से उन्होंने राजनीति में कदम रखा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 7:46 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में बीजेपी (BJP) को नया साथी दल मिला है. बीजेपी और पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की पार्टी जन सेना ने गठबंधन का ऐलान किया है. पवन कल्याण तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं, 2014 से उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. उससे पहले उनके बड़े भाई चिरंजीवी भी राजनीति में हाथ आजमा चुके हैं, लेकिन उनकी पार्टी को बड़ी कामयाबी नहीं मिली, इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी को कांग्रेस में मिला दिया था.

कई चरणों की बातचीत के बाद दोनों पार्टियों ने गुरुवार (16 जनवरी 2020) को एक साथ आने का फैसला किया. आंध्र प्रदेश में दोनों पार्टियों की ये कवायद तीसरी ताकत बनने की है. आंध्र में इस समय जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व में सरकार चल रही है. विजयवाड़ा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनसेना प्रमुख पवन कल्याण और राज्य बीजेपी अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मी नारायण ने इसकी घोषणा की. दो दिन पहले ही दिल्ली में पवन कल्याण की बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई थी.

दोनों पार्टियों की ओर से इस गठबंधन पर कहा गया कि उनका गठबंधन राज्य में जातिवादी, वंशवादी और भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकेगा. गठबंधन की आगे की रूपरेखा के लिए एक संयुक्त कमेटी का गठन किया जाएगा. दोनों पार्टियों ने दावा किया कि 2024 में होने वाले विधानसभा चुनावों में वह सरकार बनाएंगे.

2019 में बीएसपी से किया था पवन कल्याण ने गठबंधन

दोनों पार्टियों की ओर से कहा गया कि आने वाले स्थानीय निकाय के चुनावों में दोनों पार्टियां मिलकर लड़ेंगी. दोनों पार्टियां 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव को मिलकर लड़ेंगी. 2019 के लोकसभा और राज्यसभा चुनावों में पवन कल्याण ने राज्य में मायावती की बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन किया था.

यह भी पढ़ें...25 साल पुराना मुद्दा सुलझा: 30 हजार शरणार्थियों को नागरिकता, घर-राशन भी फ्री

 मनीष सिसोदिया ने भरा नामांकन, कहा- तिहाड़ जेल और पुलिस पर नियंत्रण दे दो फिर..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर