Home /News /nation /

Punjab Assembly Election 2022: कब तक आएगी पंजाब के उम्मीदवारों की लिस्ट, कांग्रेस में मंथन जारी

Punjab Assembly Election 2022: कब तक आएगी पंजाब के उम्मीदवारों की लिस्ट, कांग्रेस में मंथन जारी

पंजाब में बहुत जल्‍द  उम्‍मीदवारों की सूची जारी होगी.  ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

पंजाब में बहुत जल्‍द उम्‍मीदवारों की सूची जारी होगी. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के तारीख के ऐलान के बाद उम्मीदवारों नाम तय करने के लिए कांग्रेस के अंदर मंथन जारी है.

 नई दिल्‍ली. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के तारीख के ऐलान के बाद उम्मीदवारों नाम तय करने के लिए कांग्रेस के अंदर मंथन जारी है. पंजाब में 117 विधानसभा की सीट है और 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 78 सीटों पर जीत कर 10 साल के बाद सूबे में कैप्टन अमरिंदर सिंह के अगुवाई में सरकार बनाई थी. इस बार कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती सत्ता में वापसी करने की है. पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए अभी तक कांग्रेस की 6 स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हो चुकी है जिसमे दो बैठक वर्चुअल हुई थी.

अब तक हुई 6 बैठक में स्क्रीनिंग कमिटी के चेयरमैन अजय माकन के अलावा पंजाब मामले के प्रभारी हरीश चौधरी, पंजाब के मुख्यमंत्री चरण जीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) ,  पंजाब के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू  (navjot singh sidhu) और कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ शामिल थे. पंजाब में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में इसी सप्ताह कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. पंजाब में एक परिवार एक टिकट का फॉर्मूला लागू होगा. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस इस बार राज्य सभा और लोकसभा के कुछ सांसदों को चुनाव लड़वाने का विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें :  ये शास्त्री ही थे, जिनकी अगुवाई में भारतीय सेनाएं पहुंच गईं थी लाहौर, कर सकती थीं कब्जा

ये भी पढ़ें :  Fact Check: क्‍या कोरोना फंड के तौर पर 5000 रुपये दे रही है केंद्र सरकार?

राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा को पार्टी इस बार कादयान से विधानसभा का चुनाव लड़वाने की तैयारी है. सूत्रों के अनुसार पार्टी इस बार कुछ लोकसभा के कुछ सांसदोंं को भी विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी में है. इसपर अंतिम निर्णय सीईसी की मीटिंग में होना है.सूत्रों के अनुसार पार्टी कुछ विधायको का टिकट भी काटने की तैयारी में है.  साथ की कांग्रेस को इस बात का भी डर है की टिकट ना मिलने से नाराज़ लोग कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी का दामन थाम सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस इस बार किसी एक चेहरे पर चुनाव नही लड़ेगी सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी,  प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और कैंपेन कमिटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ के नेतृत्व में चुनाव लडे़गी.

Tags: CM Charanjit Singh Channi, Navjot singh sidhu, Punjab Assembly Elections 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर