Home /News /rajasthan /

VIDEO: जब मालिक के परिवार को बचाने कोबरा से भिड़ा कुत्ता, जमकर हुआ संघर्ष, दोनों की मौत

VIDEO: जब मालिक के परिवार को बचाने कोबरा से भिड़ा कुत्ता, जमकर हुआ संघर्ष, दोनों की मौत

Bundi Viral Video: सांप से अपने मालिक के परिवार की जान बचाने के लिए पालतू कुत्ता अपनी जान पर खेल गया.

Bundi Viral Video: सांप से अपने मालिक के परिवार की जान बचाने के लिए पालतू कुत्ता अपनी जान पर खेल गया.

Bundi Viral video: राजस्थान के बूंदी जिले के जलोदा गांव में एक पालतू कुत्ते ने सांप से अपने मालिक और उसके परिवार की जान बचाई. मालिक प्रेमशंकर गुर्जर के घर में घुस रहे कोबारा को देखकर कुत्ते उसके सामने दीवार बनकर भिड़ा. दोनों के बीच करीब 3 मिनट तक चले संघर्ष चला. कुत्ते ने सर्प को मौत के घाट उतार दिया और लेकिन कुछ ही देर बाद उसने भी दम तोड़ दिया. मालिक का कहना था कि आज के समय में जब रिश्तों के खून हो रहे हैं, अपने की अपनों दुश्मन बने हैं तो ऐसे में कुत्ते की वफादारी एक मिसाल है.

अधिक पढ़ें ...

बूंदी. घर में घुसे कोबरा सांप (Cobra snake) से अपने मालिक के परिवार की जान बचाने के लिए पालतू कुत्ता (Loyal dog) अपनी जान पर खेल गया. इस स्वामी भक्त पालतू कुत्ते ने मालिक के परिवार (Owner family) की जान बचाकर अपने नमक का कर्ज अदा किया. उसका सांप से जमकर संघर्ष हुआ और अंत में उसने सांप को जान से मार दिया. यह आश्चर्यजनक घटना राजस्थान के बूंदी जिले के जलोदा गांव में कुछ माह पहले हुई थी. हालांकि कोबरा और कुत्ते के संघर्ष में कुत्ते को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. इस रोंगटे खड़े कर देने वाले संघर्ष का वीडियो वायरल हुआ.

कोबरा और कुत्ते में तीन मिनट तक चला जमकर संघर्ष
कुछ माह पहले बूंदी जिले से एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया था. घर के बाहर बंधे एक स्वामी भक्त कुत्ते ले अपने मालिक के परिवार को सांप से बचाने के लिए घर में घुसे कोबरा सांप से जमकर संघर्ष किया. पालतू वफादार कुत्ता और कोबरा के बीच संघर्ष का ये दुर्लभ नजारा बूंदी जिले के जलोदा गांव में सामने आया. मालिक प्रेमशंकर गुर्जर के घर में घुस रहे सर्प कोबारा को देखकर उसके सामने दीवार बनकर भिड़े पालतू कुत्ते ने जमकर संघर्ष किया. 3 मिनट तक चले संघर्ष में कुत्ते ने सर्प को मौत के घाट उतार दिया और लेकिन कुछ ही देर बाद स्वयं भी दम तोड़ दिया.

Rajasthan की तस्वीर बदलने जा रहे ये 4 बड़े प्रोजेक्ट, इन 18 जिलों को सीधा फायदा, जानिए सब कुछ

आज के इस दौर में कुत्ते ही वफादारी की मिसाल
इस दौरान पालतू कुत्ते ने अपनी जान पर खेलकर मालिक व उसके परिवार की सांप से रक्षा की. परिवार की जान बचाने के लिए सांप से भिड़ जाने और अपनी जान गंवाने वाले वफादार कुत्ते की मौत से उसका मालिक प्रेमशंकर गुर्जर और गांव के लोग दुखी हैं. उनका कहना था कि आज के समय में जब रिश्तों के खून हो रहे हैं, अपने की अपनों दुश्मन बने हैं तो ऐसे में कुत्ते की वफादारी एक मिसाल है.

Tags: Rajasthan news, Snake fight

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर