प्रदेशभर में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुरू हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

परीक्षा में नकल रोकने के मद्देनजर पहली बार बड़े स्तर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रदेशभर में इंटरनेट सेवाएं बंद रखी गई है.

News18 Rajasthan
Updated: July 14, 2018, 12:52 PM IST
प्रदेशभर में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुरू हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा
अभ्यर्थियों को कड़ी जांच पड़ताल के बाद ही परीक्षा केन्द्रों में जाने दिया गया. दौसा में परीक्षा देने आए अभ्यर्थी की कान की जांच करता पुलिसकर्मी. फोटो न्यूज 18 राजस्थान
News18 Rajasthan
Updated: July 14, 2018, 12:52 PM IST
प्रदेश के प्रमुख शहरों में शनिवार को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शुरू हुई. परीक्षा में नकल रोकने के मद्देनजर पहली बार बड़े स्तर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रदेशभर में इंटरनेट सेवाएं बंद रखी गई है. इससे करोड़ों मोबाइल उपभोक्ता प्रभावित होंगे.

प्रमुख शहरों में 654 केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन हो रहा है. परीक्षा शनिवार और रविवार दो दिन होगी. दोनों ही दिन पहली पारी सुबह 10 से 12 बजे तक होगी. दूसरी पारी दोपहर 3 से 5 बजे तक होगी. लेकिन इंटरनेट सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगा.

प्रत्येक रेंज में एक एडीजी
पुलिस मुख्यालय ने परीक्षा पर नजर रखने के लिए प्रत्येक रेंज में एक-एक एडीजी को तैनात किया है. एडीजी परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे. परीक्षा केन्द्रों पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के साथ ही एसओजी, एटीएस और आईबी की टीमें भी अलर्ट हैं. संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर जैमर भी लगाये गये हैं. आरएसी का जाब्ता भी तैनात किया गया है.


यह भी पढें:
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: 7 लाख में पास कराने की गारंटी लेता था यह गिरोह, 11 गिरफ्तार

जयपुर में पांच लाख अभ्यर्थी
Loading...
राजधानी जयपुर में परीक्षा देने के लिए करीब पांच लाख अभ्यर्थी पहुंचे हैं. अलसुबह से राजधानी में बसों, ट्रेनों और निजी साधनों से अभ्यर्थियों का आना शुरू हो गया. बहुत से अभ्यर्थी भीड़ भड़क्के से बचने के लिए शुक्रवार रात को जयपुर पहुंच गए थे. इससे रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर जबर्दस्त भीड़ रही. सुबह की पारी में अभ्यर्थियों को साढ़े 9 बजे के बाद परीक्षा केन्द्रों में प्रदेश दिया गया.

यह भी पढें:
नकल गिरोह का सरगना गिरफ्तार, सवाई माधोपुर का है हिस्ट्रीशीटर
पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: सीकर में नकल गिरोह के सरगना सहित नौ गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर