Home /News /rajasthan /

mountains broke in patan of sikar 2 laborers died due to being buried under debris heart wrenching accident in rajasthan rjsr

राजस्थान: रात को खनन के दौरान दरका पहाड़, 3 लोग मलबे में दबे, 2 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सीकर के पाटन में रेला खान में चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन.

सीकर के पाटन में रेला खान में चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन.

सीकर में दिल को दहला देने वाला हादसा: राजस्थान के सीकर (Sikar) जिले के नीमकाथाना इलाके में पाटन के पास रेला गांव में शनिवार देर रात को खनन के दौरान पहाड़ का ऊपर का हिस्सा दरक (Mountain broke) गया. इससे उसके मलबे के नीचे 3 लोग दब गये. उनमें से दो की मौत हो गई. एक मजदूर घायल है. उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिक पढ़ें ...

संदीप हुड्डा.

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके में पाटन के पास शनिवार देर रात खनन के कारण बड़ा हादसा (Big accident) हो गया. यहां खुदाई के दौरान पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा दरक (Mountain broke) गया. इसकी वजह से उसके नीचे खड़ी गाड़ियां और काम कर रहे मजदूर नीचे दब गए. सूचना पर नीमकाथाना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा राहत कार्य शुरू करवाया. प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि 3 मजदूर इस खान में दब गए थे. इनमें से दो के शव निकाले जा चुके हैं. 1 घायल था उसको अस्पताल भिजवाया जा चुका है.

पुलिस के अनुसार हादसा पाटन इलाके के रेला गांव में हुआ. हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनमें से एक की शिनाख्त दिलपुरा गांव निवासी सुभाष गुर्जर और दूसरे की भरतपुर निवासी रवि मेघवाल के रूप में शिनाख्त हुई है. पुलिस ने दोनों के शव मोर्चरी में रखवा दिए हैं. फिलहाल मौके पर लगातार पत्थर हटाने का काम चल रहा है. उसके बाद ही नीचे दबी गाड़ियों तथा मशीनों को निकाला जा सकेगा और पूरी स्थिति साफ हो पाएगी कि आखिर नीचे कितने लोग थे.

हादसा रात करीब 11 बजे हुआ था
प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया है कि यह लीज गजेंद्र सिंह के नाम से आवंटित है. हादसा रात करीब 11 बजे हुआ बताया जा रहा है. अब पुलिस इस जांच में जुटी है कि आखिर यहां पर खनन कौन कर रहा था. रात को बिना सुरक्षा मानकों के खनन क्यों हो रहा था? माइनिंग विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं. पुलिस उनसे भी पूरी जानकारी ले रही है. पुलिस का कहना है कि जिसकी भी लापरवाही रही है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

खाना देने आया था और मौत का शिकार हो गया
हादसे में सुभाष नाम के जिस युवक की मौत हुई है वह यहां पर काम करने वालों को खाना देने के लिए आया था. इसी दौरान पहाड़ गिर गया और उसकी भी मौत हो गई. हादसे में मारा गया दूसरा युवक रवि डंपर चलाता था. रात को अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन काफी प्रभावित हुआ था. लिहाजा उसे रात 12.30 बजे बाद में रोक दिया गया था. रविवार को सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन फिर से शुरू किया गया है.

Tags: Big accident, Crime News, Rajasthan news, Sikar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर