होम /न्यूज /राजस्थान /कार्तिक भील हत्याकांड: राजस्थान में आक्रोशित हुआ दलित समाज, प्रशासन ने फिर बंद कराया Internet

कार्तिक भील हत्याकांड: राजस्थान में आक्रोशित हुआ दलित समाज, प्रशासन ने फिर बंद कराया Internet

प्रदर्शनकारियों ने कार्तिक के शव का पोस्टमार्टम सिरोही में करवाने की मांग की है.

प्रदर्शनकारियों ने कार्तिक के शव का पोस्टमार्टम सिरोही में करवाने की मांग की है.

Internet shutdown in Sirohi for 24 hours: राजस्थान के सिरोही जिले में दलित युवक की हत्या के बाद दलित समाज आक्रोशित हो ग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सिरोही के बरलूट थाना इलाके का है मामला
दलित युवक पर 12 दिन पहले हुआ था हमला
दलित युवक ने उपचार के दौरान शुक्रवार को तोड़ दिया दम

प्रतीक सोलंकी.

सिरोही. राजस्थान के सिरोही जिले (Sirohi District) के शिवगंज के रहने वाले कार्तिक भील की हत्या से उपजा विवाद आज दूसरे दिन भी शांत नहीं हुआ है. इस घटना से नाराज दलित समाज के साथ डूंगरपुर के बीटीपी विधायक ने सिरोही कोर्ट में डेरा डाल दिया है. वे परिजनों को न्याय दिलाने की मांग पर अड़े हुए हैं. हालात को देखते हुए संभागीय आयुक्त ने शनिवार दोपहर 1 बजे से आगामी 24 घंटे के लिए सिरोही शहर में इंटरनेट सुविधा बंद (Internet shut down) कर रही है. जिला कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार कार्तिक भील सामाजिक कार्यकर्ता थे. कार्तिक भील पर 12 दिन पहले सिरोही से जावल जाते समय कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया था. उसके बाद कार्तिक को इलाज के लिए गुजरात के मेहसाणा में भर्ती कराया गया था. वहां इलाज के दौरान कार्तिक की शुक्रवार को मौत हो गई. कार्तिक की मौत की सूचना के बाद दलित समाज भड़क गया. उसके बाद शनिवार को डूंगरपुर के बीटीपी विधायक राजकुमार रोत ने न्याय की मांग को लेकर दलित समाज के साथ कलक्ट्रेट पर धरना दे दिया.

प्रदर्शनकारियों की ये हैं प्रमुख मांगें
प्रदर्शनकारियों की मांग है कि कार्तिक भील के हत्यारों को सख्त से सख्त सजा मिले. परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए. मृतक के परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए. इसके अलावा बरलूट थानाधिकारी और सीओ को निलंबित किया जाए. इस मामले को लेकर शुक्रवार को भी प्रदर्शनकारियों की जिला पुलिस और प्रशासन से समझौता वार्ता हुई थी लेकिन उससे कोई समाधान नहीं निकल पाया. मांगें नहीं माने जाने से नाराज दलित समाज ने शनिवार को डूंगरपुर विधायक राजकुमार रोत नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट पर धरना दे दिया.

कार्तिक के शव का पोस्टमार्टम सिरोही में करवाने की मांग
हालात को बिगड़ने की आशंका को देखते हुए तथा शांति व्यवस्था को बनाए रखने और भ्रामक खबर पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन ने शनिवार को दोपहर से आगामी 24 घंटों के लिए सिरोही शहर में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी है. जिला कलक्ट्रेट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों की यह भी मांग है कि कार्तिक भील के शव का पोस्टमार्टम सिरोही लाकर करवाया जाए. विधायक का आरोप है कि कार्तिक भील पर आरोपियों ने पहले भी कई बार हमले किए थे लेकिन बरलूट थाना पुलिस ने किसी प्रकार का कोई संज्ञान नहीं लिया. इसके कारण कार्तिक को जान से हाथ धोना पड़ा.

Tags: Crime News, Murder case, Rajasthan news, Sirohi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें