खेल

IPL 2020: मयंक अग्रवाल ने दूसरे सुपर ओवर में 'सुपरमैन' बन बचाए 4 रन, KXIP की जीत में यूं बने 'हीरो'- VIDEO

मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फील्डिंग से चार रन बचाए.
मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फील्डिंग से चार रन बचाए.

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच के सुपर ओवर में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की शानदार फील्डिंग के बाद लगातार दो चौके के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल में पहली बार दूसरे सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस को मात दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 9:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 36वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला गया. यह मैच काफी रोमांचक रहा. पंजाब ने आईपीएल इतिहास में पहली बार दो सुपर ओवर (Second Super Over) तक चले मैच में मुंबई को हराया. इस जीत के साथ पंजाब की टीम नौ मैचों में छह अंक के साथ अंकतालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है. मुंबई इतने ही मैचों में 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. पंजाब की इस जीत में मयंक अग्रवाल की फील्डिंग का बड़ा हाथ रहा.

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच के सुपर ओवर में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की शानदार फील्डिंग के बाद लगातार दो चौके के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल में पहली बार दूसरे सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस को मात दी.

IPL 2020: दूसरे सुपर ओवर में गेंदबाजी क्यों नहीं कर सके बुमराह, क्या कहते हैं नियम



मैच के दौरान दूसरे सुपर ओवर की अंतिम गेंद पर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने क्रिस जोर्डन की गेंद पर बड़ा हिट लगाया. मयंक अग्रवाल डीप विकेट पर खड़े थे. शुरू में ऐसा लगा कि गेंद छक्के के लिए जा रही है, लेकिन मयंक ने हवा में पीछे की तरफ उछलते हुए गेंद को भीतर डाल दिया. वहीं, डीप स्क्वेयर पर अर्शदीप भी उनके साथ साथ भाग रहे थे. उन्होंने गेंद को उठाकर क्रीज की तरफ फेंक दी.
विपक्षी टीम के बल्लेबाज केवल दो रन ले पाए. बेशक कैच छूट गई थी, लेकिन मयंक ने चार रन बचाए और पंजाब की तीसरी जीत सुनिश्चित कर ली. मयंक अग्रवाल ने अपनी फील्डिंग से टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया और पंजाब ने अपनी तीसरी जीत दर्ज की.



बता दें कि दूसरे सुपर ओवर में पंजाब को जीतने के लिए 12 रन का लक्ष्य मिला था, जिसके लिए मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल बल्लेबाजी के लिए आए जबकि मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ड गेंदबाजी करने आए. गेल ने पहली गेंद पर ही छक्का लगाकर मुंबई पर दबाव बना दिया. गेल ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया लेकिन मयंक ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. पहले सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने एक समान पांच-पांच रन बनाए थे, जिसके बाद मैच में दूसरा सुपर ओवर खेलना पड़ा.

IPL 2020: 6 हार के बाद भी धोनी की CSK कर सकती है प्लेऑफ में क्वालिफाई, जानें कैसे

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकट पर 176 रन बनाए. टीम के लिए क्विंटन डिकॉक (53) की अर्धशतकीय पारी के बाद आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड (12 गेंद में नाबाद 34) और नाथन कूल्टर नाइल (12 गेंद में नाबाद 24) की आतिशी बल्लेबाजी से मुंबई चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल की 51 गेंद में 77 रन की पारी के बाद भी पंजाब की टीम 20 ओवर में 176 रन ही बना सकी. राहुल की यह लगातार तीसरी अर्धशतकीय पारी रही.

दिलचस्प बात यह रही कि रविवार को हुए दोनों मुकाबलों का नतीजा सुपर ओवर से निकला. दिन वाले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज