IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, ईसीबी ने कहा-आईपीएल में जोफ्रा आर्चर की वापसी संभव नहीं

जोफ्रा आर्चर ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 35 मैच खेले हैं और 46 विकेट उनके नाम है.

जोफ्रा आर्चर ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 35 मैच खेले हैं और 46 विकेट उनके नाम है.

इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन ईसीबी ने पुष्टि कर दी है कि वह इस टी20 लीग के 14वें सीजन में नहीं खेल पाएंगे. आर्चर ने अब तक आईपीएल में कुल 35 मैच खेले हैं और 46 विकेट उनके नाम हैं.

  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में वापसी नहीं कर पाएंगे. इससे उनकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं जो सीजन के बाद के मुकाबलों में इस पेसर की वापसी की उम्मीद लगा रही थी. इंग्लैंड के 26 साल के गेंदबाज ने इस सप्ताह अभ्यास शुरू किया है. ईसीबी और ससेक्स की टीमें उनकी प्रगति की निगरानी करना जारी रखेंगी.

ईसीबी से जारी बयान में कहा गया, ‘आर्चर अब अगले सप्ताह से ससेक्स के साथ पूर्ण अभ्यास शुरू करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि वह अगले 15 दिनों में क्रिकेट में वापसी करेंगे और इस दौरान वह दर्द मुक्त रहते हुए गेंदबाजी करना जारी रखेंगे. ईसीबी इस बात की पुष्टि बाद में करेगा कि वह किन मैचों के लिए वापसी करेंगे.’

इसे भी देखें, IPL 2021 में विराट ने बेटी वामिका ने नाम की सीजन की पहली फिफ्टी- VIDEO

पिछले हफ्ते, आर्चर को फिर से अभ्यास शुरु करने की मंजूरी नहीं मिली थी. उनके दाहिने हाथ की 29 मार्च को सर्जरी की गई थी. आर्चर की आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे. आर्चर ने अब तक आईपीएल में कुल 35 मैच खेले हैं और 46 विकेट उनके नाम हैं. राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो मौजूदा सीजन में पूर्व चैंपियन इस टीम ने चार में से केवल एक ही मुकाबला जीता है. इस सीजन में टीम की कमान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन संभाल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज