Home /News /sports /

sajan prakash srihari nataraj to spearhead indian swimming campaign in cwg 2022

CWG 2022 की तैराकी में साजन-श्रीहरि भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे, 2 और तैराकों पर नजर

CWG 2022: श्रीहरि नटराज 50 मीटर, 100 मीटर और 200 मीटर बैकस्ट्रोक इवेंट में हिस्सा लेंगे. उनके पदक की उम्मीद है.(PC-Srihari nataraj instagram)

CWG 2022: श्रीहरि नटराज 50 मीटर, 100 मीटर और 200 मीटर बैकस्ट्रोक इवेंट में हिस्सा लेंगे. उनके पदक की उम्मीद है.(PC-Srihari nataraj instagram)

इंग्लैंड में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज चार सदस्यीय भारतीय स्वीमिंग टीम की अगुआई करेंगे. अनुभवी प्रकाश 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में भारत के लिए पहले पदक की तलाश में होंगे. यह उनका तीसरा सीडब्ल्यूजी अभियान होगा. कुशाग्र और अद्वैत ने 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज की स्टार जोड़ी अगले महीने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों (सीडब्ल्यूजी) में चार सदस्यीय भारतीय तैराकी टीम का नेतृत्व करेगी. प्रकाश और नटराज के अलावा, तेजी से उभरते दिल्ली के तैराक कुशाग्र रावत और मध्य प्रदेश के अद्वैत पेज 28 जुलाई से आठ अगस्त तक ब्रिटेन के बर्मिंघम में होने वाले इन खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे.

भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) ने 2022 सीडब्ल्यूजी के लिए चार कोटा स्थान हासिल किए थे और राष्ट्रीय निकाय ने घोषणा की थी कि 2018 में गोल्ड कोस्ट सीडब्ल्यूजी में अपनी संबंधित स्पर्धाओं में छठा स्थान हासिल करने वाले तैराकों के बराबर समय निकाले वाले खिलाड़ियों को इस बार जगह देने पर विचार किया जायेगा.

बीते एक साल में श्रीहरि-साजन का प्रदर्शन अच्छा
एसएफआई की महासचिव मोनल चोकसी ने कहा, “एक साल की क्वालिफिकेशन अवधि में श्रीहरि, साजन, अद्वैत और कुशाग्र ने पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में छठे स्थान के परिणाम (समय) को हासिल किया है. एसएफआई ने यह कट ऑफ मानक तय किया है.”

प्रकाश बटरफ्लाई इवेंट में पदक जीतने की कोशिश करेंगे
अनुभवी प्रकाश 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में भारत के लिए पहले पदक की तलाश में होंगे, जिसके लिए उन्होंने छठा स्थान हासिल किया. वह इसके अलावा 50 मीटर और 100 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धाओं में भी भाग लेंगे. यह उनका तीसरा सीडब्ल्यूजी अभियान होगा. नटराज 50 मीटर, 100 मीटर और 200 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धाओं में भाग लेंगे. टोक्यो ओलंपिक के बाद बैंगलुरू के तैराक के लिए यह पहली बड़ी चुनौती होगी. यह 21 साल का तैराक बुडापेस्ट में चल रही विश्व चैंपियनशिप में भाग नहीं ले सका है.

कुशाग्र फ्रीस्टाइल में दावेदारी पेश करेंगे
कुशाग्र और अद्वैत ने 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया है. कुशाग्र 200 मीटर और 400 मीटर फ्रीस्टाइल में भी भाग लेंगे.तैराकी स्पर्धाएं 29 जुलाई से तीन अगस्त तक होंगी.राष्ट्रमंडल खेलों के मुख्य आयोजन में अब तक भारत को तैराकी में कोई पदक नहीं मिला है. दिल्ली में साल 2010 में पैरा तैराक प्रशांत कर्माकर का 50 मीटर फ्रीस्टाइल में कांस्य पदक भारत का इन खेलों का इकलौता पदक है.

Tags: Cwg, Indian swimmer, Sajan prakash, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर