UP: वीकेंड लॉकडाउन बढ़ने के बाद शराब कारोबारियों ने CM योगी को लिखा पत्र, दुकानें खोलने की अपील

UP News-वीकेंड लॉकडाउन बढ़ने के बाद शराब कारोबारियों ने CM योगी को लिखा पत्र (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UP News-वीकेंड लॉकडाउन बढ़ने के बाद शराब कारोबारियों ने CM योगी को लिखा पत्र (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मौर्या के मुताबिक, प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले से करोना महामारी में घोषित कर्फ्यू से शराब (Liquor Shop) की दुकानें बंद हैं.

  • Share this:

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए एक बार फिर वीकेंड कोरोना कर्फ्यू (Weekend Corona Curfew) जारी है. लेकिन इस बीच लखनऊ में शराब कारोबारियों ने लॉकडाउन और कर्फ्यू के बावजूद शराब (Liquor Shop) की दुकानें खोलने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. शराब कारोबारियों ने रोजाना 100 करोड़ से ज्यादा नुकसान होने का हवाला देकर दुकानें खोलने की इजाजत देने की अपील की है.

शराब विक्रेता वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि शराब दुकानें नहीं खुलने से सैकड़ों लोग बेरोजगार हो रहे हैं. वहीं, प्रतिदिन 100 करोड़ का नुकसान हो रहा है. मौर्या के मुताबिक, प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले से करोना महामारी में घोषित कर्फ्यू से शराब की दुकानें बंद हैं.

शराब विक्रेता वेलफेयर एसोसिएशन ने सीएम को लिखा पत्र
शराब विक्रेता वेलफेयर एसोसिएशन ने सीएम को लिखा पत्र

एसोसिएशन के महामंत्री ने कहा कि हालांकि, शराब की दुकानें बंद करने का शासनादेश में कोई उल्लेख नहीं किया गया है और ना ही आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा लाइसेंस धारकों को दुकान बंद करने का कोई आदेश मिला है. उन्होंने कहा कि इससे शराब लाइसेंस धारकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इसीलिए पूरे प्रदेश से शराब कारोबारी दुकानें खोलने की मांग सरकार से कर रहे हैं.
गौरतलब है कि प्रदेश में 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है. शुरू में इसे 3 मई तक लागू रहना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि 6 मई तक बढ़ा दी गई थी. बाद में इसे और विस्तार देते हुए 10 मई तक कर दिया गया था और जिसे अब बढ़ाकर 17 मई किया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज