होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /यूपी में क्रिसमस पर यह कैसा खेल? रामपुर में 100 लोगों के धर्म परिवर्तन की कोशिश, पादरी गिरफ्तार

यूपी में क्रिसमस पर यह कैसा खेल? रामपुर में 100 लोगों के धर्म परिवर्तन की कोशिश, पादरी गिरफ्तार

रामपुर में जबरन धर्मांतरण कराने की कोशिश हुई है. आरोपी पादरी गिरफ्तार.

रामपुर में जबरन धर्मांतरण कराने की कोशिश हुई है. आरोपी पादरी गिरफ्तार.

Religion Conversion in Rampur: बताया जा रहा है कि गांव सोहना में एक घर के पास बड़ी संख्या में लोग एकजुट हुए थे. इस दौरा ...अधिक पढ़ें

रामपुर. क्रिसमस के मौके पर उत्तर प्रदेश के रामपुर में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. रामपुर में जबरन धर्मांतरण कराने की कोशिश हुई है. इस दौरान करीब 100 लोगों का धर्मांतरण के लिए प्रेरित किया जा रहा था. पुलिस ने आरोपी पादरी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, रामपुर के थाना पटवाई क्षेत्र का यह मामला है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स ने क्रिसमस के मौके पर प्रलोभन देकर लोगों को एकत्र किया है औऱ उन्हें धर्मांतरण करवा रहा है. धर्मांतरण की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हिन्दू संगठनों के लोगों ने हंगामा कर दिया. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पादरी पोलूस मसीह को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के खिलाफ यूपी विधि विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3 और 5 (1) में मुक़दमा दर्ज किया गया है.

संसार सिंह (एडिशनल एसपी) रामपुर ने बताया कि पुलिस को धर्मांतरण को लेकर सूचना मिली थी. अनुसूचित जाति के लोगों को प्रलोभन देकर धर्म बदलने के लिए कहा गया था. आरोपी पादरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. राजीव यादव नाम के शख्स की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

बताया जा रहा है कि गांव सोहना में एक घर के पास बड़ी संख्या में लोग एकजुट हुए थे. इस दौरान पादरी ने लोगों को धर्मपरिवर्तन को लेकर उपदेश दिए. मौके पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची थी. मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है.

Tags: Conversion of Religion, Rampur Police, Up news live

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें