होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP News: वाराणसी रेलवे स्टेशन पर 5 स्टार होटल जैसी सुविधा, Free Wi-Fi और बहुत कुछ...

UP News: वाराणसी रेलवे स्टेशन पर 5 स्टार होटल जैसी सुविधा, Free Wi-Fi और बहुत कुछ...

Varanasi News: वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ ये वीआईपी लाउंज लोगों को बनारस का एहसास भी कराएगा. इसके लिए यहा ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: वाराणसी (Varanasi) के कैंट रेलवे स्टेशन (Railway Station) को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने की कवायत शुरू हो गई है. स्टेशन पर यात्रियों को फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा मिले इसके लिए प्रीमियम वेटिंग लाउंज बनाया गया है. इस प्रीमियम लाउंज में यात्रियों के रहने खाने के अलावा फ्री वाईफाई, मोबाइल चार्जिंग की सुविधा है. खास बात ये है कि इसके लिए यात्रियों को नॉमिनल पैसे ही खर्च करने होंगे. वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर इस व्यवस्था की शुरुआत भी हो गई है.

कैंट रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर गौरव दीक्षित ने बताया कि यात्री सुविधा के विस्तार के क्रम में स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर-1 पर प्रीमियम वेटिंग लाउंज को शुरू किया गया है. जहां महज 100 रुपये ख़र्च कर यात्री 2 घंटे तक आराम से बिता सकतें है. इस दौरान उन्हें यहां फ्री वाई फाई के साथ अन्य कई सुविधाएं मिलेंगी.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

मिलेगा कॉम्प्लीमेंट्री चाय
इतना ही नहीं यात्रियों को कॉम्प्लीमेंट्री-टी और बिस्किट भी दिया जाता है. इसके अलावा ये लाउंज पूरी तरह वातानुकूलित भी है. जिसमे किसी भी मौसम में यात्री आराम से होटल जैसे माहौल में समय बिता सकतें है. इसके अलावा लोग यहां अपने मनपंसद खाने का स्वाद भी चख सकतें है. माना जा रहा है इस लाउंज से रेलवे को भी बड़ा फायदा होगा. आंकड़ों के मुताबिक साल में करीब 18 लाख रुपये की आय रेलवे इस प्रीमियम लाउंज से कर सकता हैं.

बनारस का कराएगा एहसास
वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ ये वीआईपी लाउंज लोगों को बनारस का एहसास भी कराएगा. इसके लिए यहां बनारस से जुड़े गंगा आरती और घाट की पेंटिंग भी लगाई गई है. वहीं इसमें ठहरे हुए यात्री का कहना है कि ये लाउंज बेहद आराम दायक और लक्जरी सुविधाओं वाला है.

Tags: Indian railway, Irctc, Kashi City, PM Modi, UP news, Varanasi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें