Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश की संभावना, Red Alert जारी, स्कूल किए बंद

Uttarakhand में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश की संभावना, Red Alert जारी, स्कूल किए बंद

उत्तराखंड में अगले 2 दिन मूसलाधार बारिश का अलर्ट.- फाइल फोटो

उत्तराखंड में अगले 2 दिन मूसलाधार बारिश का अलर्ट.- फाइल फोटो

Uttarakhand Weather News: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तराखंड के कई जिलों में भारी से भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. उत्तरकाशी जिले के प्रशासन ने मूसलाधार बारिश की संभावना के मद्देनजर 18 अक्टूबर को सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में अगले दो दिनों के दौरान कई जिलों में मूसलाधार बारिश (Heavy rain) होने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग (Meteorological department) ने इसके मद्देनजर रेड अलर्ट जारी कर दिया है. सरकार ने भी मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए एसडीआरएफ और पुलिस को सतर्क रहने के आदेश दिए हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मौसम विभाग के अलर्ट को लेकर रविवार को वरिष्ठ पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज और कल उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. विभाग के वैज्ञानिकों ने इसके मद्देनजर 17 से लेकर 19 अक्टूबर तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं 18 अक्टूबर यानी सोमवार को प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार वर्षा की संभावना को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों ने सरकारी एजेंसियों से इस अलर्ट को लेकर सुरक्षा के इंतजाम करने को कहा है.

    Uttarakhand Heavy rain Alert, Uttarakhand weather hindi news, dehradun news update, IMD alert, Red Alert, Weather news update, Mausam Samachar, उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, रेन अलर्ट, मौसम समाचार,

    उत्तराखंड में अगले 2 दिन मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ANI

    इधर, मौसम विभाग के अलर्ट जारी करने के बाद उत्तरकाशी जिले के डीएम ने 18 अक्टूबर को सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. जिले के डीएम मयूर दीक्षित ने अपने आदेश में कहा है कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा जरूरी है. इसलिए 18 अक्टूबर यानी सोमवार को जिले के सभी स्कूल बंद रखे जाएं.

    उत्तर प्रदेश में भी बदला मौसम
    वहीं उत्तर प्रदेश के भी एक बड़े हिस्से में शनिवार रात से ही मौसम बदल गया. प्रदेश के उत्तरी हिस्से के साथ ही दिल्ली एनसीआर में भी तेज बारिश का दौर लगातार जारी है. नोएडा, गाजियाबाद में शनिवार देर रात शुरू हुई बारिश रविवार सुबह भी जारी रही. वहीं तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश में कई इलाकों में पेड़ भी गिर गए हैं.

    Tags: Cloud birst IMD, Heavy raifall, Uttarakhand Heavy rain Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर