Home /News /auto /

Mahindra Thar को टक्कर देने वाली ये SUV हुई महंगी, जानें कितनी बढ़ी कीमत और फीचर्स

Mahindra Thar को टक्कर देने वाली ये SUV हुई महंगी, जानें कितनी बढ़ी कीमत और फीचर्स

gurkha suv को कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया था (फाइल फोटो)

gurkha suv को कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया था (फाइल फोटो)

Force Motors ने 27 सितंबर को 13.59 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर Gurkha SUV लॉन्च की थी. न्यू जनरेशन गुरखा को महिंद्रा थार एसयूवी के कॉम्पिटीटर रूप में जाना जाता है. इसे डिजाइन में बदलाव और टेक्निकल अपडेट के साथ लॉन्च किया था.

अधिक पढ़ें ...

Gurkha SUV price hike: फोर्स मोटर्स ( Force Motors) ने अपनी 4X4 ऑफ-रोड एसयूवी गुरखा (Gurkha) की कीमत में बढ़ोतरी की है. इसकी ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, फोर्स गुरखा एसयूवी की शुरुआती कीमत अब 14.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) हो गई है. यह अपनी उस कीमत से 51,000 हजार रुपए ज्यादा है. जिस पर इस SUV को पिछले साल लॉन्च किया गया था.

फोर्स मोटर्स ने 27 सितंबर को 13.59 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर यह ऑफ-रोड एसयूवी लॉन्च की थी. न्यू जनरेशन गुरखा को महिंद्रा थार एसयूवी (Mahindra Thar SUV) के कॉम्पिटीटर के रूप में जाना जाता है. इसे डिजाइन में बदलाव और टेक्निकल अपडेट के साथ लॉन्च किया था.

ये भी पढ़ें- 270 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी ये बैटरी वाली बाइक, लुक भी है किलर

घुटनों तक पानी में आसानी से चलती है एसयूवी
फोर्स गुरखा कई कंफर्ट और मॉडर्न फीचर्स के साथ आने वाली एडवेंचर लाइफस्टाइल एसयूवी है. इसके फ्रंट ग्रिल के साथ एक बोल्ड स्पोर्ट लुक देखने को मिलता है. इसके किनारे गोलाकार दो-एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल हैं, जो फॉग लैंप के नए सेट के ज्यादा बेहतर नजर आते हैं. इसमें 16-इंच के अलॉय व्हील हैं, जिन्हें ब्लैक क्लैडिंग के साथ प्रोनाउंस्ड व्हील आर्च के भीतर रखा गया है. इसमें एक स्नोर्कल भी मिलता है, जो गोरखा को 700 मिमी पानी में भी चलाने में मदद करता है. इसका मतलब ये है कि यह आसानी से घुटनों तक पानी में भी चल सकती है.

ये भी पढ़ें-  Tata Motors लॉन्च करेगी ये सस्ती CNG कारें, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी गुरखा?
2021 फोर्स गुरखा एसयूवी एक अपग्रेड बीएस 6,  2.6-लीटर डीजल इंजन और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है. हालांकि, फोर्स मोटर की अभी तक एसयूवी को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश करने की कोई योजना नहीं है.

ये भी पढ़ें- इस तरह पेट्रोल-डीजल कार को इलेक्ट्रिक में बदलकर लाखों रुपए बचाएं; लागत भी बेहद कम

AWD ऑप्शन के अपग्रेड हुई गुरखा
2021 फोर्स गुरखा 2.6-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, जो पिछले मॉडल से भी ज्यादा पावरफुल दिखाई देता है. यह अधिकतम 89 bhp का आउटपुट और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. 2021 गोरखा को AWD विकल्प के साथ पेश किया गया है. फोर्स ने डबल विशबोन और कॉइल स्प्रिंग्स के साथ सस्पेंशन सेटअप में भी बदलाव किया है. यह 35 डिग्री के ग्रेडिएंट को भी क्रॉल कर सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra Thar, SUV

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर