मुंगेर AK-47 केस: नागालैंड से होती थी हथियारों की सप्लाई

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

एसपी ने बताया कि पूर्व में मुखिया कुंदन मंडल पिस्टल के मामले में जेल जा चुका है. 25 अगस्त को एके-47 मामले के खुलासे के बाद मामले की जांच चल रही थी.

  • Share this:
बिहार के मुंगेर में AK- 47 मामले के तार नागालैंड से जुड़ रहे हैं.  AK- 47 मामले में गिरफ्तार किए गए अभियुक्त कुंदन मंडल (बिन्द) ने एसपी के सामने कई चौंकाने वाले अहम खुलासे किए हैं. गिरफ्तार अभियुक्त कुंदन मंडल ने बताया कि वो एके-47, एके-56 के साथ साथ कई अत्याधुनिक हथियारों की तस्करी नागालैंड से करता था. और मुंगेर लाकर इन हथियारों की सप्लाई नक्सलियों और अपराधियों तक को भी की जाती थी.

मुंगेर के एसपी बाबूराम ने मीडिया के समक्ष कई महत्वपूर्ण खुलासे करते हुए बताया कि एके-47 मामले में गिरफ्तार अभियुक्त कुंदन मंडल के द्वारा नागालैंड से कई अत्याधुनिक हत्यारों की तस्करी की जा चुकी है. जिसमें गोलोक पिस्टल, AK-56, AK-47 जैसे अत्याधुनिक हथियार भी शामिल हैं. एसपी ने यह भी बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त नागालैंड के माध्यम से इन हथियारों की तस्करी कर मुंगेर लाते थे, और यहां से अन्य स्थानों पर सप्लाई किया करते थे.

एसपी बाबू राम ने कहा, "अब मुंगेर पुलिस के लिए अहम चुनौती यह है कि कैसे हत्यारों की तस्करी के नागालैंड कनेक्शन को जल्द से जल्द ध्वस्त किया जाए. पुलिस अब इस बात की जांच में जुटी हुई है कि नागालैंड के माध्यम से कितने हथियार मुंगेर लाए गए हैं और किन -किन को सप्लाई किए गए हैं."




एसपी ने बताया कि पूर्व में मुखिया कुंदन मंडल पिस्टल के मामले में जेल जा चुका है. 25 अगस्त को एके-47 मामले के खुलासे के बाद मामले की जांच चल रही थी. जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी कि जिले की मुंढेरी पंचायत का मुखिया कुंदन मंडल अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर एके-47, एके-56, ग्लॉक पिस्टल और बरेटा पिस्टल सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार लाकर नक्ससलियों और अपराधियों को सप्लाई करता है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मुखिया को गिरफ्तार कर लिया.
आरोपी कुंदन मंडल


एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान मुखिया ने बताया कि नागालैंड के दीमापुर से कुछ लोगों के द्वारा उसे हथियार उपलब्ध कराया जाता है. जिसके एवज में वो उन्हें मुंगेरिया हथियार उपलब्ध कराते हैं. बाबूराम ने कहा कि नागालैंड के हथियार तस्कर की गिरफ्तारी के लिए मुंगेर पुलिस ने नागालैंड की पुलिस से सम्पर्क किया ह. बिहार पुलिस तस्कर की गिरफ्तारी के लिए नागालैंड पुलिस की सहायता से छापेमारी कर रही है.

(रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज