बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के नाम पर बेटियों को बांटे जा रहे हैं 2 लाख रुपए, जानिए खबर की सच्चाई?

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के नाम पर बेटियों को बांटे जा रहे हैं 2 लाख रुपए
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के नाम पर बेटियों को बांटे जा रहे हैं 2 लाख रुपए

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं योजना (Beti Bachao Beti Padhao Scheme) के बारे में एक फर्जी खबर चल रही है. इसमें दावा किया जा रहा है कि बेटियों को दो-दो लाख रूपये दिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 12:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं योजना (Beti Bachao Beti Padhao Scheme) के बारे में एक फर्जी खबर वायरल हो रही है. इस खबर में दावा किया जा रहा है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के नाम पर बेटियों को दो-दो लाख रूपये दिए जाएंगे. लेकिन सरकार ऐसा कुछ नहीं कर रही है. आप इस झूठी खबर में नहीं फंसे इसलिए हम आपको बता रहे हैं सच.

जानिये क्या है सच्चाई:- PIB ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि यह फॉर्म फर्जी है. ऐसे किसी भी तरह के फॉर्म का वितरण अवैध है व इस योजना के तहत किसी भी तरह का नगद प्रोत्साहन नहीं दिया जाता है.


ये भी पढ़ें:- आने वाले दिनों में अब तक का सबसे महंगा अंडा खाने के लिए रहें तैयार!



PIB Fact Check क्या करता है?
PIB Fact Check केन्द्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करता है. सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या झूठ, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है. कोई भी PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या URL वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज