कोरोना संकट के बीच देश का ये ई-कॉमर्स स्‍टार्टअप हजारों भारतीयों को देगा नौकरी

कोरोना संकट के बीच देश का ये ई-कॉमर्स स्‍टार्टअप हजारों भारतीयों को देगा नौकरी
कोरोना संकट के बीच ई.कॉमर्स स्‍टार्टअप ने देश के हजारों लोगों को नौकरी देने की घोषणा की है.

डीलशेयर (Dealshare) के संस्‍थापक एस. मेद्दा ने बताया कि हम 25,000 से 50,000 रुपये हर महीने कमाने वाले परिवारों को अपने ग्राहकों की सूची में शामिल करने की कवायद में जुटे हैं. स्‍टार्टअप (Startup) महीने-दर-महीने 25 फीसदी की रफ्तार से बढ़ रहा है. ऐसे में कंपनी नए कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच ज्‍यादातर कंपनियां कारोबारी गतिविधियां थम जाने के कारण कर्मचारियों की छंटनी (Layoffs) कर अपने नुकसान को काबू करने की कोशिश कर रही हैं. इसी बीच ई-कॉमर्स स्‍टार्टअप डीलशेयर (Dealshare) ने राजस्‍थान, गुजरात, महाराष्‍ट्र और कर्नाटक के 25 शहरों में इस साल के अंत तक हजारों लोगों को नौकरी (Jobs) देना की घोषणा की है. स्‍टार्टअप के मुताबिक, कैलेंडर ईयर यानी 2020 के आखिर तक 25 शहरों में 5,000 लोगों की गोदाम, डिलिवरी और तकनीकी सेगमेंट में नियुक्तियां की जाएंगी.

ये भी पढ़ें- भारत-चीन टकराव के बीच समझें 'मेड इन इंडिया' और 'असेंबल्‍ड इन इंडिया' के बारे में सबकुछ

अभी दो महीने में 3,000 लोगों को नौकरी देगा डीलशेयर
डीलशेयर के संस्‍थापक, चीफ बिजेनस ऑफिसर (CBO) और चीफ फाइनेंस ऑफिसर (CFO) एस. मेद्दा ने बताया कि हम अपने घर के नजदीकी किराना स्‍टोर जाने वाले 25,000 से 50,000 रुपये हर महीने कमाने वाले परिवारों को अपने उपभोक्‍ताओं में शामिल करने की कवायद में जुटे हैं. स्‍टार्टअप (Startup) इस समय महीने-दर-महीने 25 फीसदी की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. कंपनी अपने कारोबार का विस्‍तार करने के लिए अगले दो से तीन महीने के भीतर 3,000 और दिसंबर के आखिर तक 5,000 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी.
ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम: अभी आवेदन किया तो 31 जुलाई से पहले ही आ जाएंगे 2000 रुपये



डीलशेयर के अब तक हो चुके हैं 20 लाख सब्‍सक्राइबर्स
मेद्दा ने बताया कि इस समय डीलशेयर में 300 डायरेक्‍ट इम्‍प्‍लॉय हैं. वहीं, अब तक 20 लाख सब्‍सक्राइबर हो चुके हैं. कंपनी के उपभोक्‍ताओं की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. कंपनी दिसंबर तक 100 शहरों में अपनी पहुंच बनाने की योजना पर काम कर रही है. इनमें चार राज्‍यों के शहर और दिल्‍ली-एनसीआर शामिल होंगे. उन्‍होंने कहा कि डीलशेयर स्‍थानीय निर्माताओं के उत्‍पाद मुहैया करा रही है. कंपनी ने करीब 400 निर्माताओं से करार किया हुआ है. इनमें 300 से ज्‍यादा स्‍थानीय उत्‍पादक हैं. इस संख्‍या को दिसंबर तक बढ़ाकर 1,000 करने की योजना है.

ये भी पढ़ें: क्या कोरोना संकट के बीच 2022 तक दोगुनी हो पाएगी किसानों की आय?

हर दिन औसतन 25,000 ऑर्डर्स की होती है डिलिवरी
कंपनी ने बताया कि इस समय हर दिन औसतन 25,000 ऑर्डर्स की डिलिवरी की जा रही है. डीलशेयर घरेलू चीजों के साथ ही इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, स्‍टेशनरी और पर्सनल केयर प्रोडक्‍ट्स की डिलिवरी भी करती है. ये उत्‍पाद कंपनी ने हाल में ही अपने पोर्टफोलियो में जोड़े हैं. कंपनी के सीएफओ मेद्दा ने कहा कि हम लगातार अपने करोबार को बढ़ाने और स्‍थानीय उत्‍पादकों के प्रोडक्‍ट्स को प्रोत्‍साहित करने की दिशा में काम कर रहे हैं. इससे उन्‍हें भी अपने उत्‍पाद की सही कीमत मिल सकेगी.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज